menu-icon
India Daily
share--v1

BJP सांसद मेनका गांधी को ISKCON ने भेजा 100 का मानहानि नोटिस, गायों को लेकर लगाया था गंभीर आरोप

Defamation Notice Maneka Gandhi: इस्कॉन ने बीजेपी सांसद मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये मानहानि का नोटिस भेजा है. इस्कॉन का यह नोटिस बीजेपी नेता मेनका गांधी की ओर से संस्थान पर गंभीर आरोप लगाने के बाद भेजा गया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
BJP सांसद मेनका गांधी को ISKCON ने भेजा 100 का मानहानि नोटिस, गायों को लेकर लगाया था गंभीर आरोप

नई दिल्ली: इस्कॉन ने बीजेपी सांसद मेनका गांधी को 100 करोड़ रुपये मानहानि का नोटिस भेजा है. इस्कॉन का यह नोटिस बीजेपी नेता मेनका गांधी की ओर से संस्थान पर गंभीर आरोप लगाने के बाद भेजा गया है. इस्कॉन मंदिर की कोलकाता इकाई ने शुक्रवार को कहा कि वे मेनिका गांधी के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला दायर करने जा रहे हैं. इस संबंध में उन्हें पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका है.

मेनका गांधी को 100 करोड़ मानहानि का नोटिस

इस्कॉन कोलकाता के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने कहा कि "मेनका गांधी की टिप्पणियां बहुत दुर्भाग्यपूर्ण थीं. दुनिया भर में हमारे भक्त बहुत आहत हैं. हम उनके खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं. हमने उन्हें आज नोटिस भेज दिया है. बिना किसी सबूत के इतने बड़े समाज के खिलाफ झूठ कैसे बोल सकती है? वह कथित वीडियो में कह रही है कि उसने हमारी अनंतपुर गौशाला का दौरा किया, लेकिन हमारे भक्तों (इस्कॉन) वहां के सदस्यों को यह दौरा याद नहीं हैं"

वायरल वीडियो के बाद भेजा गया नोटिस

हाल में ही पीपल फॉर एनिमल्स के संस्थापक मेनिका गांधी का एक वायरल वीडियो सामने आया था. जिसमें उन्हें यह आरोप लगाते हुए सुना जा सकता है कि इस्कॉन देश का सबसे बड़ा धोखेबाज है जो अपनी गौशालाओं से गायों को कसाइयों को बेचता है. दरअसल मिनिका गांधी पपील फॉर एनिमल्स नाम की संगठन की संस्थापक हैं. वह एनिमल्स की केयर करने में एनजीओ की मदद करती हैं.

यह भी पढ़ें: 'दुनिया देख रही आप इस बार भी खामोश... करें कार्रवाई', रमेश बिधूड़ी के बयान पर दानिश अली ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी