share--v1

'ये दबदबा, ये हकूमत, ये नशा, ये दौलत', नाराजगी के बीच क्या कोई खेल करने वाले हैं सिद्धू?

पंजाब कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब कांग्रेस के नेता नाराज हैं. उनपर आरोप लग रहे हैं कि वह अपने स्तर पर अगल सभाएं कर रहे हैं.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Navjot Sidhu: पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब कांग्रेस के नेता नाराज हैं. पंजाब कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखा है. उनपर आरोप हैं कि वह पार्टी से हटकर सभाएं कर रहे हैं. सिद्धू पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में शामिल नहीं हुए थे. इसके लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस थमाया गया. इस बीच ये अटकलें लग रही हैं कि सिद्धू फिर से भाजपा में शामिल हो सकते हैं. वे लंबे समय से कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के साथ भी दिखाई नहीं दिए हैं.

ये दबदबा, ये हकूमत, ये नशा, ये दौलत...

नवजोत सिंह सिद्धू ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा है कि ये दबदबा, ये हकूमत, ये नशा, ये दौलत! सब किरायेदार हैं, मकान बदलते रहते हैं! इस पोस्ट के बाद फिर एक बार उनके पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं. सिद्धू ने 1 फरवरी को पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के चार पूर्व अध्यक्षों के साथ बैठक की थी. इसके बाद चर्चा शुरू हो गई थी कि नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में अपनी अलग खिचड़ी पका रहे हैं. सिद्धू से 31 जनवरी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा था कि हुनर होगा तो दुनिया कद्र करेगी, एड़ियां उठाने से किरदार ऊँचे नहीं होते. 

 

सिद्धू कांग्रेस छोड़ सकते हैं?

I.N.D.I.A अलायंस के तहत पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच बात नहीं बन पा रही. दोनों तरफ से अलग-अलग लड़ने को लेकर बयान आ रहे हैं. इन सब के बीच अगर सिद्धू कांग्रेस छोड़ते हैं तो ये कांग्रेस के लिए बड़ा झटका होगा. इसलिए स्थानीय स्तर पर सिद्धू के खिलाफ भले ही आवाज उठ रही हो लेकिन लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस हाईकमान ने उन्हें पंजाब चुनाव समिति में जगह दी है. 

कांग्रेस की बैठकों में भाग नहीं ले रहे सिद्धू

नवजोत सिंह सिद्धू काफी समय से पंजाब कांग्रेस की बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं. सूत्रों की मानें तो सिद्धू और पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति (PPCC) के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग के बीच रिश्ते ठीक नहीं हैं. कांग्रेस के  राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पंजाब के समराला में 11 फरवरी को रैली करने वाले हैं. चर्चा यह भी है कि इस रैली के बाद नवजोत सिंह सिद्धू पर एक्शन लिया जा सकता है. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 08:54 PM IST