menu-icon
India Daily
share--v1

I.N.D.I. गठबंधन की सरकार बनने पर कौन होगा PM? शशि थरूर ने बताया राहुल के अलावा किसकी होगी दावेदारी?

Lok Sabha Election 2024: : अपने बेबाक बोल के लिये मशहूर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी की ओर से पीएम उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
I.N.D.I. गठबंधन की सरकार बनने पर कौन होगा PM? शशि थरूर ने बताया राहुल के अलावा किसकी होगी दावेदारी?

नई दिल्ली: अपने बेबाक बोल के लिये मशहूर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कांग्रेस पार्टी की ओर से पीएम उम्मीदवार को लेकर बड़ा बयान दिया है. तिरुवनंतपुरम में एक कार्यक्रम में बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं क्योंकि कांग्रेस कई मायनों में एक 'परिवार संचालित' पार्टी है. बीते सोमवार को तिरुवनंतपुरम के टेक्नोपार्क फेज 3 में अमेरिका स्थित सिलिकॉन वैली कंपनी के नए कार्यालय का शशि थरूर ने उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे या राहुल गांधी में से कोई भी कांग्रेस से पीएम बन सकता है.

क्या देश के पहले दलित प्रधानमंत्री बन सकते हैं खड़गे?

अपने बयान में कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आगे कहा "विपक्षी गठबंधन अगर आगामी लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करती है और सत्ता में आती है तो सभी विपक्षी नेताओं को फिर एक साथ और एक मंच पर आना होगा.सर्वसम्मति से किसी एक नेता को पीएम चुनना होगा. कांग्रेस पार्टी से मेरा अनुमान है कि या तो खड़गे जो भारत के पहले दलित प्रधान मंत्री होंगे या राहुल गांधी क्योंकि कई मायनों में यह एक 'परिवार संचालित' पार्टी है. भारत के लोकतंत्र में संसदीय योग्यता व्यवस्था यह है कि प्रधानमंत्री सरकार का प्रथम व्यक्ति होता है. उसके साथ मंत्रियों पर भी अपने काम के प्रति बड़ी जिम्मेदारी होती है. मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मुझे विश्वास है कि मैं काम कर सकता हूं. 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के परिणाम वास्तव में आश्चर्यजनक हो सकते हैं. जनता बीजेपी को हटाकर विपक्षी गठबंधन को मौका दे सकती है इसलिए हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा"

राहुल गांधी ने BJP के वंशवाद पर बोला हमला

शशि थरूर की यह टिप्पणी तब सामने आयी है जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिजोरम में चुनाव प्रचार के दौरान खुद को वंशवादी राजनीति से दूर रखने का प्रयास किया. राहुल गांधी ने बयान देते हुए कहा “अमित शाह का बेटा वास्तव में क्या कर रहा है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? आखिरी बार मैंने सुना, अमित शाह का बेटा भारतीय क्रिकेट चला रहा है. अनुराग ठाकुर जैसे उनके कई  नेता हैं”

यह भी पढ़ें: दिल्ली HC से राघव चड्ढा को बड़ी राहत, नहीं खाली करना होगा टाइप-7 सरकारी बंगला