menu-icon
India Daily
share--v1

'भारत-कनाडा का संबंध बेहद अहम.. रिश्ते सुधारने की होनी चाहिए पहल', कांग्रेस नेता शशि थरूर की बड़ी प्रतिक्रिया

India-Canada Row: कनाडा और भारत के बीच जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच पुराने संबंधों को बहाल करने करने की बात कही है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
'भारत-कनाडा का संबंध बेहद अहम.. रिश्ते सुधारने की होनी चाहिए पहल', कांग्रेस नेता शशि थरूर की बड़ी प्रतिक्रिया

India-Canada Row: कनाडा और भारत के बीच जारी गतिरोध के बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दोनों देशों के बीच पुराने संबंधों को बहाल करने करने की बात कही है. कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि दोनों देशों के बीच एक बुनियादी रिश्ता है. मुझे लगता है कि भारत और कनाडा को अपने रिश्ते फिर से सुधारना चाहिए. दोनों देश के बीच संबंध बेहद महत्वपूर्ण है और लंबे समय से लंबे एक दूसरे से जुड़े रहे हैं. इसके साथ ही साथ दोनों देशों के पास एक दूसरे को देने के लिए बहुत कुछ है."

'भारत-कनाडा को अपने रिश्ते को फिर से सुधारना चाहिए'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपने बयान में आगे कहा कि "मुझे लगता है कि हमें भारत-कनाडा को अपने रिश्ते को फिर से सुधारना चाहिए. क्योंकि हम लंबे समय से जुड़े रहे हैं. ताजा विवाद एक आरोप पर शुरू हुआ है. जो एक ऐसी सरकार के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने लगाया है, जो जल्द ही  वहां चुनाव का सामना करने जा रहे हैं. मुझे लगता है कि दोनों देश के बीच संबंध बेहद महत्वपूर्ण है. दोनों देशों के पास एक दूसरे को देने के लिए बहुत कुछ है."

'भारत और कनाडा के संबंध बेहद महत्वपूर्ण'

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उम्मीद जताई कि दोनों पक्ष यह सुनिश्चित करने के लिए परिपक्वता और शांति के साथ व्यवहार करेंगे कि इस मौजूदा विवाद से कोई स्थायी क्षति न हो. कनाडा में बड़ी संख्या में भारतीय आबादी का जिक्र करते हुए थरूर ने कहा कि भारत के साथ कनाडा का एक प्रमुख व्यापारिक संबंध है, कनाडा में 17 लाख भारतीय रहते हैं. कनाडा में छात्र आबादी इतनी बड़ी है कि उनके अंतरराष्ट्रीय छात्र निकाय में 40 प्रतिशत भारतीय हैं, इन तमाम चीजों को देखते हुए मुझे इस बात में कहीं संदेह नहीं है कि भारत और कनाडा के संबंध बेहद महत्वपूर्ण हैं.

यह भी पढ़ें: खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू के खिलाफ NIA का एक्शन, अमृतसर और चंडीगढ़ की प्रॉपर्टी जब्त