menu-icon
India Daily
share--v1

Independence Day 2023: 13 अगस्त को होने वाली ड्रेस रिहर्सल को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यहां पढ़ें डिटेल

Independence Day: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए स्वतंत्रता दिवस के लिए 13 अगस्त को होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए एडवाइजरी जारी की है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Independence Day 2023: 13 अगस्त को होने वाली ड्रेस रिहर्सल को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यहां पढ़ें डिटेल

नई दिल्ली: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए स्वतंत्रता दिवस के लिए 13 अगस्त यानी रविवार को होने वाली फुल ड्रेस रिहर्सल के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार रविवार को दिल्ली के कुछ रोड आम जनता के लिए बंद रहेंगे जबकि कुछ रूट डायवर्ट किये जा सकते हैं. रिहर्सल के कारण सार्वजनिक परिवहन भी प्रभावित हो सकता है.

कौन-कौन से मार्ग रहेंगे बंद
एडवाइजरी के अनुसार, नेताजी सुभाष मार्ग, लोथियन रोड, एसपी मुखर्जी मार्ग, चांदनी चौक रोड,  निशाद राज मार्ग, एस्प्लेनेड रोड और उसके लिंक रोड, राजघाट से आईएसबीटी तक रिंग रोड और आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक आउटर रिंग रोड रविवार सुबह चार बजे से 11 बजे तक आम जनता के लिए बंद रहेगा.

जिन वाहनों पर रिहर्सल के लिए पार्किंग लेबल नहीं होगा वे सी-हेक्सागन, इंडिया गेट, कोपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंद्रा रोड, डब्ल्यू पाइंट,  ए पाइंट तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग, निजामुद्दीन खट्टा से आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच रिंग रोड और निजामुद्दीन खड्डा से सालिमगढ़ बाईपास होते हुए  आईएसबीटी कश्मीर तक बाहरी रिंग रोड पर जाने से बचें.

नॉर्थ से साउथ दिल्ली के बीच होगा ट्रैफिक डायवर्जन
उत्तरी दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली तक  और इसके विपरीत यात्रा करने वाले लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए  अरबिंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, पार्क स्ट्रीट, मंदिर मार्ग और रानी झांसी रोड का सहारा लेना होगा.

वहीं, ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर में यात्रा के लिए एनएच-24, निजामुद्दीन खट्टा, एम्स फ्लाईओवर के नीचे बारापुला रोड, रिंग रोड, मथुरा रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, राजेश पायलट मार्ग, पृथ्वीराज रोड और सफदरजंगर रोड का सहारा लेने होगा. शांति वन की ओर जाने वाले ओल्ड आइरन ब्रिज और गीता कॉलोनी ब्रिज बंद रहेंगे.

12-13 अगस्त को निजामुद्दीन ब्रिज पर मालवाहक वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध
12 अगस्त की मध्य रात्रि से 13 अगस्त सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन और वजीराबाद के बीच मालवाहक वाहनों के आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा.

वहीं, इसी दौरान सराय काले खां आईएसबीटी से महाराणा प्रताप के बीच अंतरराज्यीय बसों के आने जाने पर भी प्रतिबंध रहेगा.

डीटीसी बसों द्वारा संचालित बसों सहित सिटी बसें 12 अगस्त की मध्य रात्रि से 13 अगस्त सुबह 11 बजे तक रिंग रोड पर और आईएसबीटी से एनएच-24 (एनएच-9)/एनएच टी पॉइंट के बीच नहीं चलेंगी. इसलिए वैकल्पिक रूटों को अपनाने की सलाह दी गई है.

ये सभी बसें जीटी रोड, वजीराबाद रोड और एनएच-24 से होकर जा सकती हैं. लाल किला, जामा मस्जिद और दिल्ली मुख्य रेलवे स्टेशन तक जाने वाली बसों को कम या डायवर्ट किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल के पास रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और अस्पतालों के लिए मार्ग खुले रहेंगे.

यह भी पढ़ें: Rajasthan: जैसलमेर में पलटा BSF का ट्रक, 1 जवान की मौत 16 घायल, 5 की हालत गंभीर