share--v1

IND vs ENG: बेन स्टोक्स का बैकवर्ड रनिंग कैच, बाउंड्री लाइन से पहले लपका गेंद, देखें वीडियो

विशाखापट्टनम टेस्ट में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स पीछे भागते हुए शानदार कैच लपका है. इस कैच की काफी तारीफ हो रही है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

IND vs ENG:  भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कमाल की फील्डिंग देखने को मिली. कुछ कमाल के कैच लपके गए. इस मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी में 255 रनों पर सिमट गई. शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया. वहीं एक बार फिर से मीडिल ऑर्डर बैटसमन श्रेयस अय्यर फ्लॉप हुए. अय्यर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हुए. उनका कैच इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पकड़ा. 

बेन स्टोक्स काअद्भुत कैच

कप्तान बेन स्टोक्स ने पीछे भागते हुए एक अद्भुत कैच पकड़ा. स्टोक्स के इस कैच की जमकर तारीफ हो रही है.  मैच के 28वें ओवर में इंग्लिश फिरकी गेंदबाज टॉम हार्टले की गेंद पर अय्यर बड़ा शॉट लगाना चाहते थे. हालांकि गेंद उनके बल्ले पर सही से नहीं आई और हवा में चली गई. मिड-ऑफ पर खड़े स्टोक्स पीछे मूड़कर भागे और कमाल का जज करते हुए डाइव लगाकर कैच पकड़ा. 

 

केविन पीटरसन ने की तारीफ

यह कैच इतना शानदार था कि हर किसी ने उनकी तारीफ की. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन का भी नाम शामिल हो गया है. पीटरसन ने बेन स्टोक्स के इस कैच के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनकी कड़ी मेहनत और तैयारी के बारे में बात करते हुए ब्रॉडकास्टर को चर्चा के दौरान बताया, ‘स्टोक्स ने भारत आने से पहले 10 किलो वजन कम किया है. 

विशाखापट्टनम टेस्ट का हाल

विशाखापट्टनम में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 399 रन का टारगेट दिया है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने एक विकेट पर 67 रन बना लिए हैं. जैक क्रॉले और रेहान अहमद नाबाद लौटे.भारत ने दूसरी पारी में 28/0 से आगे खेलना शुरू किया और सभी विकेट खोकर 255 रन बनाए. शुभमन गिल ने 104 और अक्षर पटेल ने 45 रन की पारी खेली. 

Also Read

First Published : 04 February 2024, 09:35 PM IST