share--v1

'एअर इंडिया के प्लेन में...' भारत को खाल‍िस्‍तानी आतंकी गुरपतवंत पन्नू ने दी धमकी

Gurpatwant Singh Pannun threatens to Air India flight: खालिस्तानी आतंकी और प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर को फिर धमकी दी है.

auth-image
Purushottam Kumar

Gurpatwant Singh Pannun threatens to Air India flight: खालिस्तानी आतंकी और प्रतिबंधित संगठन 'सिख फॉर जस्टिस' के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर को फिर धमकी दी है. गुरपतवंत सिंह पन्‍नू ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर सिख समुदाय के लोग को 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर नहीं  करने की सलाह ली है.  पन्नू ने चेतावनी देते हुए कहा है कि इस दिन उनकी जान को खतरा हो सकता है.

पन्नू ने वीडियो जारी किया

गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो संदेश में भारत को चेतावनी देते कहा कि हम सिख लोगों से 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से ट्रैवल न करने के लिए कह रहे हैं. ये एक वैश्विक नाकाबंदी होगी. उसने कहा कि 19 नवंबर को एयर इंडिया से ट्रैवल न करें, नहीं तो आपकी जान खतरे में पड़ जाएगी. पन्नू ने आगे कहा कि दिल्ली का इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) एयरपोर्ट 19 नवंबर को बंद रहेगा और इसका नाम बदल दिया जाएगा. उसने यह भी कहा कि 19 नवंबर को दिन भी वही है जब 'वर्ल्‍ड टेरर कप' का फाइनल भी है.

ये भी पढ़ें: प्रदूषण बढ़ने पर क्यों लागू किया जाता है GRAP-3,जानें क्या है इसका मतलब

कौन है आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू?

गुरपतवंत सिंह पन्नू सिख फॉर जस्टिस संगठन का मुखिया और भारत का वांटेड आतंकी है जो देश भर में आईएसआई की मदद से खालिस्तान की मुहिम चलाता है . देशभर में पन्नू के खिलाफ 16 केस दर्ज हैं. पन्नू अक्सर भारत में विदेश से आतंकी हमले करने की धमकी देता है. पन्नू ने 2007 में 'सिख फॉर जस्टिस' संगठन  का गठन किया था. आपको बता दें, भारत ने 2020 में पन्नू को आतंकी घोषित किया था. 

ये भी पढ़ें: Rajasthan Congress Candidates List: कांग्रेस ने जारी की 23 प्रत्याशियों की लिस्ट, इन नेताओं को मिली जगह