menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली-एनसीआर में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather Update: आईएमडी ने आने वाले दिनों में दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्रों में और बारिश की भविष्यवाणी की है और साथ ही हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी बारिश का पूर्वानुमान बढ़ाया है

auth-image
Purushottam Kumar
दिल्ली-एनसीआर में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो गया है. दिल्ली एनसीआर समेत कई राज्यों में बीते कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार कल यानी सोमवार के बाद बारिश का यह सिलसिला पूरी तरह से थम जाएगा. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली-एनसीआर में बारिश होने की संभावना जरूर है लेकिन तेज बारिश होने की नहीं है.

हरियाणा के लिए अलर्ट जारी
हरियाणा में भी बीते कई दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कई दिनों से हो रही बारिश के कारण प्रदेश का मौसम सुहाना हो गया है. मौसम विभाग की ओर से बारिश की संभावना जताते हुए कई जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने सोमवार को चंडीगढ़, पंचकूला, हिसार, करनाल, रोहतक, पलवल समेत कई जिले बारिश होने की संभावना जताई है.  

ये भी पढ़ें: कॉन्वेंट स्कूलों की तर्ज पर यूपी के जिलों में खुलेंगे आवासीय संस्कृत विद्यालय

यूपी में भी बारिश की संभावना
यूपी में पिछले 48 घंटे से बारिश का दौर जारी है. प्रदेश में हो रही बारिश के बाद मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार अभी यूपी के कई जिलों में अभी भी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मोसम विभाग की ओर से कल यानी सोमवार तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना जताई गई है.  

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी के 73वें जन्मदिन पर BJP चलाएगी आयुष्मान भव अभियान, जानें क्या होगा खास