menu-icon
India Daily
share--v1

Noida: अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सैकड़ों लोग, कहा लिफ्ट से लगता है डर

उसके बाद सेक्टर 143बी में दर्जनों लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. उनका कहना है कि हमारे सोसाइटी में भी यही हालात है. कभी भी लिफ्ट में कोई बड़ी घटना हो सकती है. उनका कहना है कि आए दिन लिफ्ट फंसने की घटना सामने आती रहती है.

auth-image
Vineet Kumar
Noida: अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे सैकड़ों लोग, कहा लिफ्ट से लगता है डर

नोएडा. सेक्टर 137 स्थित पारस टिअरा सोसाइटी में लिफ्ट में फंसने के कारण एक महिला की मौत हो गई. उसके बाद सेक्टर 143बी में दर्जनों लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. उनका कहना है कि हमारे सोसाइटी में भी यही हालात है. कभी भी लिफ्ट में कोई बड़ी घटना हो सकती है. उनका कहना है कि आए दिन लिफ्ट फंसने की घटना सामने आती रहती है.

हो सकती है बड़ी घटना

सुधांशु निराला सिक्का करनम सोसाइटी में रहते हैं वो बताते हैं कि सेक्टर 143बी में पांच टावर है, जिसमें से तीन में लगभग 1000 लोग रहते हैं. सभी की जान खतरे में रहती है. आए दिन लिफ्ट फंसने की शिकायत आती है. अभी कुछ दिन पहले हमारे सोसाइटी से थोड़े से आगे ही एक महिला की मौत लिफ्ट में फंसने की वजह से हो गई है. क्या हम अपनी सोसाइटी में भी इस तरह की घटना का इंतजार करें?

नहीं है बिजली का परमानेंट कनेक्शन

सुनील अरोड़ा बताते हैं कि हमारे यहां जब इमारतें बन रही थी उसी दौरान टेम्पररी बिजली कनेक्शन दिए गए थे, जो कि लगभग दस साल से परमानेंट नहीं हुए हैं. जिस कारण आए दिन बिजली आती जाती रहती है, जिस कारण लिफ्ट भी खराब हो जा रहे हैं. यहां परमानेंट कोई सलूशन दिखाई नहीं देता. सुनील बताते हैं कि हमारे यहां बच्चे लिफ्ट में चढ़ने से डरने लगे हैं. अब आप देखिए जो आदमी 12 या 18 फ्लोर पर रह रहा है उसका बच्चा लिफ्ट से नीचे नहीं आना चाहता कैसे उसका काम चलेगा. किसी को कोई चिंता नहीं होती, हमने कई बार नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों से मीटिंग भी कर लिया. वहीं, हमने सिक्का बिल्डर के मेंटेनेंस हेड राजीव से इस मामले में बात करने के लिए कॉल किया, लेकिन उन्होंने इस मामले में कुछ भी बताने से मना कर दिया.