menu-icon
India Daily
share--v1

देशभर में बारिश का कहर जारी, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में दो जवान बहे, हिमाचल में स्कूल-कॉलेज बंद

Rain: भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है. हिमाचल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. खबरों की मानें तो अब तक हिमाचल में तीन लोगों की मौत हो चुकी है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
देशभर में बारिश का कहर जारी, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में दो जवान बहे, हिमाचल में स्कूल-कॉलेज बंद

नई दिल्ली: देशभर में इस समय जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के कारण देश के कई इलाकों से बारी नुकसान की खबरें आ रही हैं. जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पोशाना नाले में सेना के दो जवान डूब गए. दोनों जवानों के शव बरामद किए जा चुके हैं. दोनों जवान नाले के उस पार फंसे लोगों को रेस्क्यू कर रहे थे, लोगों को बचाते हुए वे खुद हादसे का शिकार हो गए.

 सैनिकों की पहचान पंजाब के तरनतारन के रहने वाले एनके सूबेदार कुलदीप सिंह के रूप में हुई है जो 16 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. वहीं दूसरे सैनिक की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है.

बारिश को लेकर कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी

भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने कई राज्यों में येलो अलर्ट जारी किया है. हिमाचल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. खबरों की मानें तो अब तक हिमाचल में भारी बारिश के कारण कम से कम 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

मंडी के सभी स्कूल व कॉलेज बंद
जोरदार बारिश को देखते हुए मंडी प्रशासन ने जिले के सभी स्कूल व कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया है. मंडी जिले के उपायुक्त ने एक बयान जारी कर कहा कि मंडी के सभी स्कूल और कॉलेज कल बंद कर दिए गए हैं. वहीं हाल ही में बनी पंथयाल सुरंग के पास भारी भूस्खलन के बाद सड़क बग जाने के बाद श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे रविवार को बंद रहा.

हिमाचल में रेड अलर्ड जारी
भारी बारिश जारी रहने की संभावना को देखते हुए भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को अगले दो दिनों के लिए राज्य के सात जिलों में रेड अलर्ड  और तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा आईएमडी ने अचानक बाढ़ और भूस्खलन को लेकर भी अलर्ट जारी किया है. हिमाचल के चंबा, कांगड़ा, मंडी, ऊना, हमीरपुर और बिलासपुर में रेड अलर्ट जबकि शिमला, सोलन और सिरमौर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें: एनसीपी का असली हकदार कौन? जानें सर्वे में क्या बोली जनता