menu-icon
India Daily
share--v1

उत्तराखंड, बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

IMD Alert: उत्तराखंड में आज से एक बार फिर मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों से लेकर यूपी- बिहार तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

auth-image
Purushottam Kumar
उत्तराखंड, बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

नई दिल्ली: उत्तराखंड में आज से एक बार फिर मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग की ओर से पहाड़ी राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में शुक्रवार तक भारी बारिश की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में भी अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना जताई गई है. IMD के अनुसार पूर्वोत्तर को छोड़कर देश के अन्य हिस्सों में 14 अगस्त तक हल्की बारिश की संभावना है.

7 पूर्वोत्तर राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने कहा कि सभी सात पूर्वोत्तर राज्यों में बुधवार तक अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार अगले 2 दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से लेकर भारी बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: मणिपुर के हालात को लेकर अमित शाह से मिलेगा आदिवासियों का डेलिगेशन, 5 प्रमुख मांगों को लेकर दिल्ली में मुलाकात

मौसम विभाग का अलर्ट जारी
देहरादून मौसम विभाग का ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़ सहित कई जिलों में बारिश की संभावना को देखते हुए आज के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इसके अलावा टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, चंपावत, देहरादून, नैनीताल समेत कई अन्य इलाकों में भारी बारिश की संभावना को लेकर बुधवार तक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

बिहार-यूपी में भी बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने बिहार-यूपी के कई इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है.  मौसम विभाग के अनुसार कल यानी बुधवार को यूपी के कई इलाकों में बारिश की स्थिति बनी रहेगी. बिहार के कई जिले में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें: 'मैं पद छोड़ना चाहता हूं लेकिन...', अशोक गहलोत बोले हाईकमान जो भी फैसला करेगा मुझे मंजूर