menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानिए मौसम का हाल

Weather Update: उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भारी बारिश हो सकती है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश, इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानिए मौसम का हाल

नई दिल्ली.  बुधवार की सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई. ये बारिश राहत देने वाली है. दरअसल, बीते कई दिनों से उमष से लोग परेशान थे. मौसम विभाग के मुताबिक आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम स्तर की बारिश होती रहेगी. दिल्ली-NCR में हो रही धीमी गति से बारिश की वजह से गर्मी से राहत मिली है. बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने कई राज्यों में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है. 26 और 27 जुलाई को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश  राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर  में भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- रात के खाने के बाद खाते हैं आइसक्रीम तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ये नुकसान

हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से भारी तबाही मची है. मौसम विभाग ने राज्य में राज्य के 8 जिलों में 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकारियों ने बताया कि बादल फटने की वजह से 2 पुल बह गए हैं और भुंतर-गड़सा सड़क कई स्थानों पर टूट गई है. 
 
मौसम विभाग ने मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात, कोंकण, गोवा, तेलंगाना, रॉयलसीमा और आंध्र प्रदेश के तटवर्ती इलाकों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है.

उत्तर प्रदेश के 30 जिलों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है.  आईएमडी ने बताया प्रदेश के कई जिलों में बिजली गिरने के साथ भारी बारिश हो सकती है. बारिश की वजह से लोगों को उमष से राहत मिलने की उम्मीद है.

गंगा यमुना, घग्गर समेत देश की कई प्रमुख नदियां अपने खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. ऐसे में कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बरसात के मौसम में बनाकर खाएं ये स्मूदी, स्वाद के साथ इम्यूनिटी भी होगी बूस्ट