menu-icon
India Daily
share--v1

स्वतंत्रता दिवस से पहले पीएम मोदी ने बदली DP, 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर की ये अपील

Independence Day 2023: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस परेड को लेकर रिहर्सल जारी है. पीएम मोदी ने 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर लोगों से की खास अपील

auth-image
Purushottam Kumar
स्वतंत्रता दिवस से पहले पीएम मोदी ने बदली DP, 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर की ये अपील

नई दिल्ली: देश में 77 वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारी जोरों शोरों पर है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में परेड को लेकर रिहर्सल जारी है. लाल किले पर विभिन्न सशस्त्र बलों की फुल ड्रेस रिहर्सल जारी है. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए लाल किले को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. इसी बीच पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर देशवासियों से सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी बदलने की अपील की है. पीएम मोदी ने एक ट्वीट कर लिखा है कि हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना में आइए हम अपने सोशल मीडिया खातों की डीपी बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा.

पीएम मोदी ने हाल ही में अपने मन की बात कार्यक्रम के प्रसारण के दौरान 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान को लेकर घोषणा की थी. पीएम मोदी के इस अभियान का उद्देश्य उन बहादुर स्वतंत्रता सेनानियों और बहादुरी को याद करना, उनका सम्मान करना है जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया.

देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित
पीएम मोदी ने जानकारी साझा करते हुए बताया था कि हमारे देश के वीर शहीदों की याद में देशभर में कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इन विभूतियों की याद में देशभर की लाखों ग्राम पंचायतों में विशेष शिलालेख भी लगाए जाएंगे. पीएम ने आगे कहा था कि देशभर में अमृत कलश यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Pakistan: पंजाब प्रांत से गिरफ्तार किए गए TTP-ISIS के 21 आतंकवादी, पूछताछ जारी

पीएम मोदी ने लोगों से की अपील
पीएम मोदी ने शुक्रवार को 13 से 15 अगस्त तक 'हर घर तिरंगा' आंदोलन में भाग लेने के लिए लोगों से अपील भी की. पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय ध्वज स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है और लोगों से 'हर घर तिरंगा' वेबसाइट पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर अपलोड करने का आग्रह किया.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि तिरंगा स्वतंत्रता और राष्ट्रीय एकता की भावना का प्रतीक है. हर भारतीय का तिरंगे से भावनात्मक जुड़ाव है और यह हमें राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है. पीएम ने ट्वीट में आगे लिखा कि मैं आप सभी से 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा आंदोलन में भाग लेने का आग्रह करता हूं. इसके साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से https://hargartiranga.com पर तिरंगे के साथ अपनी तस्वीर अपलोड करने के लिए भी अपील की.

ये भी पढ़ें: Independence Day 2023: 13 अगस्त को होने वाली ड्रेस रिहर्सल को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, यहां पढ़ें डिटेल