menu-icon
India Daily
share--v1

नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ा झटका, 6 करोड़ की संपत्ति अटैच

Lalu Prasad Yadav: नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ा झटका लगा है, ईडी ने उनके परिवार की 6 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर ली है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ा झटका, 6 करोड़ की संपत्ति अटैच

नई दिल्ली: नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ा झटका लगा है,  ईडी ने उनके परिवार की 6 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच कर ली है. जिन संपत्तियों को अटैच किया गया है वे संपत्तियां गाजियाबाद और पटना की बताई जा रही हैं.

क्या है जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामला
बता दें कि लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि उन्होंने मनमोहन सरकार में केंद्र में रेल मंत्री रहते अपने परिवार के नाम सस्ते दामों में जमीनें लिखवाकर लोगों को रेलवे में डी ग्रुप की नौकरियां दी थीं. यह भर्ती गुपचुप तरीके से की गई थी और इसकी कोई ओपेन वेकैंसी भी नहीं निकाली गई थी. इसी मामले में ईडी ने लालू यादव और उनके परिवार की 6 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच की है.

पिछले कुछ महीनों में कई बार हो चुकी है लालू परिवार से पूछताछ
रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने इन संपत्तियों को अटैच करने के लिए पीएमएलए के तहत एक अनंतिम आदेश जारी किया है.  नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) पिछले कुछ महीनों में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके तीनों बच्चों- बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती, चंदा यादव और रागनी यादव से  पूछताछ कर चुकी है.