share--v1

Weather Update: देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

Weather Update: देश भर के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी. wमौसम विभाग की ओर से कई राज्यों में हल्की, मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Weather Update: देश भर के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला जारी. बारिश के चलते एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है तो वहीं दूसरी तरफ बारिश से लोगों का जन-जीवन अस्त-व्यस्त है. जानकारी के अनुसार फिलहाल कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग की ओर से कई राज्यों में हल्की, मध्यम से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

कई राज्यों में बारिश की संभावना- IMD

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात, सिक्किम, उड़ीसा, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, गोवा, मध्य प्रदेश में हल्की, मध्य बारिश से लेकर भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग ने यूपी, बिहार, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश में हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है.

ये भी पढ़ें: Lalsot Assembly Seat: डावांडोल नजर आ रही परसादी लाल की नैया, पायलट से अदावत का भुगतना पड़ सकता है खामियाजा, जानें समीकरण

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, आंध्र प्रदेश और गुजरात में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार 23-24 सितंबर के बाद इन जिलों में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना है.

सितंबर में सामान्य बारिश का अनुमान

मौसम विभाग की ओर से सितंबर में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई गई है. आपको बता दें, सितंबर महीने में अब तक 125.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: Women Reservation Bill: आज राज्यसभा में पेश किया जाएगा महिला आरक्षण बिल

First Published : 21 September 2023, 06:28 AM IST