share--v1

दिल्ली दौरे पे डिप्टी CM सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, मंत्रिमंडल विस्तार पर तस्वीर होगी साफ

बिहार के दोनों डिप्टी CM सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा आज दिल्ली दौरे पर है. इस दौरान दोनों नेता बीजेपी आलाकमान से मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे.

auth-image
Avinash Kumar Singh
फॉलो करें:

नई दिल्ली: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद नीतीश कैबिनेट विस्तार की चर्चा तेज है. नई सरकार बनने के एक सप्ताह बाद भी अभी तक न तो विभागों का बंटवारा हो सका है और न ही मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ हुआ. ऐसे में सूबे में सियासी हलचल तेज है. विभागों के बंटवारे और कैबिनेट विस्तार के मद्देनजर प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा आज दिल्ली दौरे पे है. 

बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा 

दिल्ली दौरे के दौरान ये दोनों नेता पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे. ऐसी चर्चा है कि पार्टी आलाकमना से साथ मिलकर ये दोनों नेता बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार और अन्य तमाम सियासी मुद्दों पर चर्चा करेंगे. सियासी हलकों में चर्चा इस बात की भी तेज है कि CM नीतीश कुमार जल्द ही पीएम मोदी समेत तमाम बड़े नेताओं से दिल्ली में मुलाकात कर सकते है.

BJP कोटे से बन सकते है 12-13 मंत्री

चर्चाओं की मानें तो BJP कोटे से 12-13 और मंत्री बनाए जाने हैं. वहीं विभागों के बंटवारे में 2020 फॉर्मूला लागू किया जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है लेकिन BJP ने अपनी दावेदारी ठोकी है. ऐसे में माना जा रहा है कि इसबार बीजेपी किसी अनुभवी विधायक को विधानसभा अध्यक्ष बना सकती है. जो विधानसभा का संचालन बेहतर तरीके से करने के साथ-साथ सरकार के साथ बेहतर समन्वय स्थापित कर सकें. ऐसे में दिल्ली दरबार से हरी झंडी मिलने बिहार में फिर से फिर से सियासी हलचल बढ़ेगी. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 09:52 AM IST