menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली शराब नीति घोटाला में जानें कौन है अहम कड़ी, फिर बढ़ी AAP सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह न्यायिक हिरासत 10 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है.

auth-image
Amit Mishra
दिल्ली शराब नीति घोटाला में जानें कौन है अहम कड़ी,  फिर बढ़ी AAP सांसद संजय सिंह की न्यायिक हिरासत

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की मुश्किलें फिलहाल खत्म होती नजर नहीं आ रही है. शुक्रवार को दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाते हुए 10 नवंबर तक के लिए जेल भेज दिया. संजय सिंह की गिरफ्तारी ED ने 4 अक्टूबर को की थी. कोर्ट में सुनवाई से पहले संजय सिंह ने कहा कि सत्ता के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा.

दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

इससे पहले संजय सिंह को 13 अक्टूबर को लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया था. विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल ने सिंह को जेल भेजने का 20 अक्टूबर को दिल्ली हाई कोर्ट ने संजय सिंह की रिमांड और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी. आम आदमी पार्टी नेता ने पहले उच्च न्यायालय को बताया था कि उनकी गिरफ्तारी अवैध, दुर्भावनापूर्ण है.

 

दिनेश अरोड़ा है अहम कड़ी

गौरतलब है कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में दिनेश अरोड़ा सरकारी गवाह बन गया है. दिनेश अरोड़ा को केस में मुख्य कड़ी माना जा रहा है. ED ने अपनी चार्जशीट में आरोप लगाया कि दिनेश अरोड़ा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस बैठक में संजय सिंह भी मौजूद थे.

ये भी जानें

दिनेश अरोड़ा ने पूछताछ के दौरान बताया था कि वो सबसे पहले एक कार्यक्रम में संजय सिंह से मिला था. इसके बाद वो मनीष सिसोदिया के संपर्क में आया. चार्जशीट के मुताबिक, संजय सिंह के कहने पर दिनेश अरोड़ा ने पार्टी फंड इकट्ठा करने के लिए कई रेस्तरां मालिकों से बात की थी. ईडी ने ये भी आरोप लगाया है कि संजय सिंह ने दिनेश अरोड़ा का एक मुद्दा सुलझाया था जो एक्साइज विभाग के पास लंबित था.

यह भी पढ़ें: जेल में भी कायम था लालू का जलवा... सोनिया, अहमद पटेल से बात कर अखिलेश को बनाया था राज्यसभा सांसद, खुद किया खुलासा

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें