menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली की बाढ़ को लेकर सियासत जारी, हरियाणा सरकार पर बरसे केजरीवाल, जानें क्या कहा

Delhi Flood: देश की राजधानी के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से जलजमाव की तस्वीरें सामने आ रही है. बाढ़ की स्थिति को लेकर केजरीवाल सरकार और हरियाणा की मनोहर सरकार आमने सामने है.

auth-image
Purushottam Kumar
दिल्ली की बाढ़ को लेकर सियासत जारी, हरियाणा सरकार पर बरसे केजरीवाल, जानें क्या कहा

नई दिल्ली: देश की राजधानी के कई हिस्सों में पिछले कई दिनों से जलजमाव की तस्वीरें सामने आ रही है. जिसके बाद अब दिल्ली और हरियाणा आमनो सामने है. दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को लेकर केजरीवाल सरकार और हरियाणा की मनोहर सरकार आमने सामने है. दोनों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दिल्ली के कई हिस्सों में एक तरफ सड़कों पर जलजमाव है तो वहीं दूसरी ओर पीने के पानी की किल्लत हो गई.

हथनीकुंड से जल छोड़े जाने पर सियासत
हथनीकुंड से जल छोड़े जाने को लेकर सियासत तेज हो गई. दिल्ली में हुए बाढ़ जैसे हालात के लिए केजरीवाल सरकार ने हरियाणा सरकार को निशाने पर लिया है. आम आदमी पार्टी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए यह दावा किया है कि हरियाणा सरकार ने हथिनीकुंड बैराज से सारे पानी को दिल्ली की ओर मोड़ दिया.

ये भी पढ़ें: इंडियन नेवी की बढ़ेगी ताकत,नौसेना के बेड़े में शामिल होंगे 26 राफेल जेट

हरियाणा सरकार की आई प्रतिक्रिया
आम आदमी पार्टी के इस ट्वीट को लेकर हरियाणा सरकार ने इस दावे को भ्रामक बताया है क्योंकि सीडब्ल्यूसी के दिशा-निर्देश में यह कहा गया है कि यदि पानी 1 लाख क्यूसेक से अधिक है, तो इसे पश्चिमी यमुना और पूर्वी यमुना नहर में प्रवाहित नहीं किया जा सकता है. प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सलाहकार देवेन्द्र सिंह ने कहा कि इसमें कुछ भी विवादास्पद नहीं है, इस पर अनावश्यक विवाद पैदा किया जा रहा है.

गौतम गंभीर का AAP पर हमला
दिल्ली की मौजूदा स्थिति को लेकर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने केजरीवाल सरकार पर जमकर हमला है. गैतम गंभीर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि दिल्ली में बाढ़ आ गई है और सीएम ने कहा कि शहर के सिस्टम केवल 100 मिमी बारिश के लिए तैयार थे. गौतम गंभीर ने सवाल करते हुए कहा कि फिर आपने पिछले वर्षों में क्या किया? लेकिन यह बिल्कुल भी आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि जब आप शहर के बुनियादी ढांचे को विकसित करने के बजाय मुफ्त की राजनीति करते हैं तो यही होता है.

ये भी पढ़ें: BSF ने दिखाई दरियादिली, सीमा पार कर आए शख्स को वापस भेजा पाकिस्तान