share--v1

24 घंटे में दूसरी बार सीएम केजरीवाल के घर पहुंची क्राइम ब्रांच, 'खरीद-फरोख्त' पर मांगे सबूत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर लगातार दूसरे दिन दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी पहुंचे हैं. दावा है कि शुक्रवार देर शाम को भी क्राइम ब्रांच के अधिकारी सीएम आवास पहुंचे थे.

auth-image
Naresh Chaudhary
फॉलो करें:

Delhi News: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर 24 घंटे में दूसरी बार दिल्ली क्राइम ब्रांच के अधिकारी पहुंचे हैं. शनिवार सुबह सीएम के घर पहुंचे अधिकारियों ने आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में सबूत मांगे हैं. साथ ही इसी संबंध में एक नोटिस भी दिया गया है.  न्यूज एजेंसी एएनआई की ओर से सीएम आवास पर पहुंचे अधिकारियों का एक वीडिया जारी किया गया है. 

भाजपा नेताओं ने जांच की मांग करते हुए दी थी शिकायत 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार देर शाम को क्राइम ब्रांच के अधिकारी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर पहुंचे थे. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने अरविंद केजरीवाल की ओर से लगाए गए विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों की जांच की मांग करते हुए शिकायत की गई थी. दावा है कि इसके बाद दिल्ली पुलिस का एक अधिकारी शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर पहुंचा था. हालांकि सीएम ऑफिस के अधिकारियों की ओर से कहा गया है कि अधिकारी उन्हें नोटिस सौंपे बिना चले गए हैं. उन्होंने भाजपा के दावों का पूरी तरह से खंडन किया है. 

भाजपा के बड़े नेताओं ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से की थी शिकायत

मंगलवार यानी 30 जनवरी को भाजपा के दिल्ली अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी समेत अन्य भाजपा नेताओं ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा को एक शिकायत पत्र सौंपकर आम आदमी पार्टी के आरोपों की जांच की मांग की थी. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से आरोप लगाया गया था कि भाजपा AAP के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर देकर खरीदने की कोशिश कर रही है. 

क्राइम ब्रांच को सौंपा है जांच का काम

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि यूनिट के एक सहायक पुलिस आयुक्त को सीआरपीसी की धारा 41 के तहत केजरीवाल को नोटिस देने का काम दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, इस धारा के अनुसार पुलिस किसी व्यक्ति को जांच में शामिल होने के लिए बुला सकती है. उधर, भाजपा का कहना है कि सीएम आवास पर अधिकारियों ने शुक्रवार का नोटिस लेने से इनकार कर दिया. 

Also Read

First Published : 03 February 2024, 10:35 AM IST