menu-icon
India Daily
share--v1

अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, बताई जा रही यह वजह

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. मामला विधायकों खरीद फरोख्त से जुड़ा है.

auth-image
Gyanendra Sharma
arvind kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक अरविंद केजरीवाल के घर पहुंची. क्राइम ब्रांच की टीम एक मामले में नोटिस देने पहुंची है. क्राइम ब्रांच ने केजरीवाल पर विधायक खरीद फरोख्त के आरोप लगाए हैं. इस मामले में क्राइम ब्रांच ने आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों से कॉन्टैक्ट किया था. फिलहाल मामले में जांच जारी है.

क्या है मामला?

27 जनवरी को केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. केजरीवाल का कहना था कि उनके 21 विधायकों को तोड़ने की योजना है.  उन्होंने कहा था कि बीजेपी ने उनके विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया है और साथ ही पार्टी का टिकट देने का भी लालच दिया है. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच आतिशी को भी नोटिस भेज सकती है. 

बीजेपी ने किया पलटवार

आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जब वक्त आएगा तब वह सभी आरोपियों के ऑडियो क्लिप्स भी जारी करेंगी. दिल्ली बीजेपी ने इन आरोपों का खंडन किया है और आम आदमी पार्टी से उन विधायकों के नाम बताने को कहा है. दिल्ली बीजेपी के सचिव हरीश खुराना ने यह चुनौती दी थी. इस मामले में अभी तक किसी तरह के सबूत पेश नहीं किए गए हैं.

शराब घोटाले मामले में केजरीवाल को मिल चुके हैं 5 समन

इसके अलावा शराब घोटाले मामले में ईडी ने सीएम केजरीवाल को 5 बार समन भेज चुकी है. ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे. समन के जवाब में केजरीवाल ने कहा था कि वह हर कानूनी समन मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन ईडी का ये समन भी पिछले समन की तरह गैर कानूनी है. मुझे गिरफ्तार नहीं किया जा रहा बल्कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र कर रहे हैं. पिछले नौ सालों में हमारी सरकार गिराने के लिए इन्होंने कई षड्यंत्र किए. लेकिन इन्हें कोई सफलता नहीं मिली.