menu-icon
India Daily
share--v1

दिल्ली में लगेगा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Bageshwar Dham Dhirenra Krishna Shastri : सनातनी परंपराओं के लिए चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंन्द्र शास्त्री अब दिल्ली में कथा सुनाएंगे. कथा 6 जुलाई से 8 जुलाई तक चलेगी.

auth-image
Gyanendra Tiwari
दिल्ली में लगेगा बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली. Bageshwar Dham Dhirenra Krishna Shastri : अपनी भक्ति और सनातनी परंपराओं के लिए चर्चा चर्चा में रहने वाले बागेश्वर धाम के धीरेंन्द्र शास्त्री अब दिल्ली में कथा सुनाएंगे. हनुमान कथा 6 जुलाई से शुरु होकर 8 जुलाई तक चलेगी. इस कथा का आयोजन आईपी एक्सटेंशन के उत्सव ग्राउंड में किया जाएगा. कथा शुरू करने से पहले 5 जुलाई यानी आज कलश यात्रा निकाली जाएगी. उनकी कथा के मद्देनजर दिल्ली पुलिसने ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

आयोजकों की ओर से मिली जानकारी के अनुसार सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कई कार्यक्रम चलेंगे और दिल्ली-एनसीआर से बड़ी संख्या में लोग आएंगे. आयोजन वाली जगह पर बड़े-बड़े पंडाल बनाए गए हैं. आयोजन स्थल पर एक दिव्य दरबार भी रहेगा. 6 जुलाई को कथा प्रारंभ होगी और 7 जुलाई को हवन होगा. 8 जुलाई को महादर्शन होगा.

लाखों भक्त होंगे शामिल

कहा जा रहा है कि  बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा सुनने लाखों लोग आ सकते हैं. दरअसल, जब उन्होंने बिहार में कथा कि थी तो 10 लाख से अधिक लोग वहां पहुंचे थे. अब कहा जा रहा है कि दिल्ली में बिहार से ज्यादा जनता हनुमान कथा सुनने आएगी. इस कथा में लाखों की संख्या में भक्तों के शामिल होने की उम्मीद लगाई जा रही है. कथा को ध्यान में रखकर दिल्ली पुलिस ने रूट्स में बदलाव किया है.

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी


traffic
 

दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि  06 से 08 जुलाई 2023 तक उत्सव ग्राउंड, आई.पी. एक्सटेंशन में यातायात प्रतिबंधित रहेगा. श्री धीरेंद्र शास्त्री जी की हनुमान कथा सुनाएंगे. इसीलिए रूट्स डायवर्जन होगा. असुविधा से बचने के लिए सभी ट्रैफिक एडवाइजरी का पालन आवश्य करें.  6 से 8 जुलाई के बीच सड़क संख्या 57-ए पर हसनपुर टी-प्वाइंट से एनएच-24 तक, सीबीएसई भवन के सामने गाजीपुर नाले पर रोड नंबर 56 के कट और सीबीएसई भवन के पास रोड नंबर 57 वाले कट पर ट्रैफिक बाधित रहेगा.

यह भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रा के लिए श्रद्धालुओं का पांचवां जत्था रवाना, पहले चार दिनों में 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन