menu-icon
India Daily
share--v1

PM मोदी की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Council of ministers & cabinet meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की बैठक होनी है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
PM मोदी की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

Council of ministers & cabinet meeting: खबर है कि आज (मंगलवार, 28 नवंबर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नई दिल्ली में कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की की बैठक होगी. 

पीएम आवास पर होगी दोनों बैठके
 

केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक आज आज शाम 6 बजे बैठक होगी. ये बैठक 7  बजकर 30 मिनट तक चलेगी. मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद 8 बजे से कैबिनेट की बैठक होगी. ये दोनों मीटिंग प्रधानमंत्री के 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर होनी है.

कैबिनेट की बैठक का एजेंडे के बारे में खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि, कयास ये लगाए जा रहे हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्र सरकार कुछ बड़ी प्लानिंग कर रही है. 

 

परिणाम से पहले बैठक
 

केंद्र की ये दोनों बैठक पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के परिणामओं से पहले हो रही हैं. इसलिए ये और भी अहम हो जाती है. राजस्थान, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट कि ये मीटिंग संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले हो रही है. कहा जा रहा है कि 4 दिसंबर से 22 दिसंबर के बीच संसद का शीतकालीन सत्र बुलाया जा सकता है. वहीं, सरकार ने 2 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है.

इससे पहले मोदी कैबिनेट की बैठक 18 दिसंबर को हुई थी, उसी दौरान संसद के विशेष सत्र को 18 अक्टूबर से 22 सितंबर के बीच चलाया गया था.


यह भी पढ़ें- पहले वाले 'महापुरुष', बाद वाले 'युगपुरुष'; उपराष्ट्रपति ने महात्मा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना, कांग्रेस ने घेरा