menu-icon
India Daily
share--v1

केरल में कोरोना विस्फोट, एक दिन में मिले 115 नए कोविड के मामले

Corona:  देश में कोरोना के मामले में तेजी आई है. हर दिन नए केस की संख्या बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों में 115 नए कोविड-19 संक्रमण सामने आए

auth-image
Gyanendra Sharma
Corona Case

Corona:  देश में कोरोना के मामले में तेजी आई है. हर दिन नए केस की संख्या बढ़ रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार केरल में पिछले 24 घंटों में 115 नए कोविड-19 संक्रमण सामने आए, जिससे राज्य में वायरस के कुल सक्रिय मामले 1,749 हो गए.

मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, मंगलवार सुबह 8 बजे तक देशभर से सामने आए 142 मामलों में से केरल के 115 मामले शामिल हैं. पिछले 24 घंटों में राज्य में वायरस से किसी की मौत की सूचना नहीं मिली. संक्रमण का पता चलने के बाद पिछले 24 घंटों में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 112 है.

देश में कोरोना के नया वेरिएंट JN.1 फैल चुका है. कई राज्यों में इसके केस मिल रहे हैं. केरल, कर्नाटकऔर पंजाब में मास्क अनिवार्य हो गया है. अभी तक JN.1 वेरिएंट के सबसे अधिक मामले गोवा में आए हैं. यहां 34 केस मिले हैं.  इसके अलावा, महाराष्ट्र से 9, कर्नाटक से 8, केरल से 6, तमिलनाडु से 4 केस मिले हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के केस में उछाल आया है. राज्य में रविवार को कोरोना संक्रमण के 50 नए मामले सामने आए. राज्य में महामारी फैलने के बाद से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 81,72,135 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि नए मामलों में से 9 जेएन.1 वेकिएंट के मामले हैं.