menu-icon
India Daily
share--v1

जन्मदिन की बधाई में भी खेल गए राहुल गांधी, अखिलेश यादव को दिया 'खटाखट' वाला जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 54 साल के हो गए. पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी, जिसका राहुल ने बड़ा ही डिप्लोमेटिक जवाब दिया. बता दें कि इंडिया गठबंधन के तहत इस बार कांग्रेस और सपा ने यूपी में एक साथ मिलकर चुनाव लड़ा था.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi Akhilesh Yadav
Courtesy: social media

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 54 साल के हो गए. पक्ष-विपक्ष के अलावा देश के कोने-कोने से राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई मिल रही है. इसी बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने भी राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामानाएं दीं. अखिलेश यादव के बधाई संदेश पर राहुल गांधी ने ऐसा डिप्लोमैटिक जवाब दिया जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है.

UP के दो लड़के मोहब्बत की दुकान चलाएंगे
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्विट कर लिखा- श्री @Rahulgandhi जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद 
@yadavakhilesh जी. 'UP के दो लड़के' हिंदुस्तान की राजनीति को मोहब्बत की दुकान बनाएंगे - खटाखट खटाखट!' 

कांग्रेस ने सपा के साथ मिलकर लड़ा था लोकसभा चुनाव
बता दें कि इस बार इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक साथ मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में समाजवादी पार्टी प्रदेश की 80 सीटों में से 37 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, वहीं कांग्रेस को 6 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि भाजपा मात्र 33 सीटों पर सिमट गई थी. कहा जा रहा है कि यूपी में कांग्रेस को सपा के साथ गठबंधन का फायदा मिला. अगर यह गठबंधन नहीं होता तो शायद कांग्रेस को यूपी में इतनी सीटें न मिलतीं. चुनाव से पहले भाजपा जिस कांग्रेस मुक्त भारत की बात कह रही थी उस पार्टी ने 99 सीटें पाकर दिखा दिया कि कांग्रेस के बिना भारत की राजनीति संभव नहीं. 

एमके स्टालिन ने भी दी जन्मदिन की बधाई
तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन में भी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय भाई राहुल गांधी आपको जन्मदिन मुबारक. देश की जनता के प्रति आपका समर्पण आपको अत्यंत ऊंचाई पर ले जाएगा. आपको शुभकामनाएं देता हूं कि यह साल सतत प्रगति और सफलता से भरा रहे.' इस पर राहुल ने स्टालिन का आभार व्यक्त करते हुए लिखा, 'मेरे प्यारे भाई थिरु एमके स्टालिन. मैं आज मिठाई के डिब्बे का इंतजार कर रहा हूं.’