share--v1

Congress: कांग्रेस को मिला इनकम टैक्स के दो और नोटिस, जयराम रमेश का बड़ा दावा

Congress: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि पार्टी को पिछली रात दो और आयकर नोटिस मिले हैं. इससे पहले सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को को आयकर विभाग से 1,800 करोड़ रुपये का नोटिस मिला था.

auth-image
India Daily Live

Congress: कांग्रेस पार्टी को 1,800 करोड़ रुपये का टैक्स नोटिस मिलने के एक दिन बाद आयकर विभाग की ओर से दो और नोटिस मिले है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि कल रात हमें दो और नोटिस भेजे गए. 

बीते कल कांग्रेस को आयकर विभाग से नोटिस मिला था, जिसमें उसे लगभग 1,823 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया है. यह दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा टैक्स कार्यवाही के खिलाफ पार्टी की याचिका खारिज करने के कुछ घंटों बाद आया है.

जुर्माना और ब्याज से जुड़े मामले में नोटिस 

नोटिस 2017-18 और 2020-21 के दौरान जुर्माना और ब्याज से जुड़ा हुआ है. कांग्रेस ने बीजेपी पर आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए टैक्स टेरर में शामिल होने का आरोप लगाया है. क्रांग्रेस नेता अजय माकन बीजेपी को 4600 करोड़ रुपये जुर्माना भरने को कहा जाना चाहिए था.

क्रांग्रेस की हताशा 

BJP प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि ये क्रांग्रेस की हताशा को दिखा रही है. आयकर विभाग कानून के आधार पर कार्रवाई करने के लिए मजबूर है क्योंकि कांग्रेस ने न केवल आयकर रिटर्न दाखिल करने में देरी की बल्कि अपनी आय को भी कम करके दिखाया है. 
 

Also Read