menu-icon
India Daily
share--v1

तकनीकी खराबी दूर, कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो का विमान हुआ ठीक...मिली उड़ान भरने की मंजूरी

G20 समिट में भाग लेने के लिए भारत पहुंचे कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का विमान खराब हो गया था. इस बीच अपडेट ये है कि ट्रूडो के विमान में आई तकनीकि खामी को दूर कर दिया गया है.

auth-image
Amit Mishra
तकनीकी खराबी दूर, कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो का विमान हुआ ठीक...मिली उड़ान भरने की मंजूरी

Canada PM Justin Trudeau Stuck in India: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) विमान में खराबी के चलते अब तक नई दिल्ली में ही फंस गए थे. ट्रूडो G20 समिट में भाग लेने के लिए भारत पहुंचे थे. इस बीच कनाडा पीएमओ के प्रेस सचिव मोहम्मद हुसैन ने बड़ा अपडेट दिया है. हुसैन ने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री के विमान में आई तकनीकी खराबी को ठीक कर दिया गया है. विमान को उड़ान भरने की मंजूरी दे दी गई है. कनाडाई प्रतिनिधिमंडल के प्रस्थान करने की उम्मीद है.

विमान में आई थी खराबी 

इससे पहले विमान खराब होने की वजह से सोमवार को ट्रूडो होटल में अपने कमरे में रहे. कनाडाई पीएम के जिस विमान में खराबी आई थी वो सीसी-150 पोलारिस है, जो कई संशोधित एयरबस ए310-300 में से एक है.

 

नहीं हुई आधिकारिक मुलाकात

यहां ये भी बता दें कि सोमवार को ट्रूडो की भारत सरकार के किसी अधिकारी से कोई आधिकारिक मुलाकात नहीं हुई. विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की कि उन्हें किसी अन्य आधिकारिक कार्यक्रम के लिए कोई अनुरोध नहीं मिला था. ट्रूडो की अगवानी के लिए नियुक्त राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के कार्यालय ने भी पुष्टि की कि उनका कर्तव्य केवल कनाडाई प्रधानमंत्री के आगमन पर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करना था.

Justin Trudeau1
 

बेटे जेवियर भी हैं साथ

प्रधानमंत्री के 16 वर्षीय बेटे जेवियर भी उनके साथ भारत पहुंचे हैं वो नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले जकार्ता और सिंगापुर भी गए थे. 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह का बड़ा बयान, बोले- 'इंतजार करें...भारत में आएगा PoK'