menu-icon
India Daily
share--v1

150 फुट गहरी खाई, मुड़ने के बजाय सीधे उसी में जा गिरी बस, हादसे में 21 की मौत, 40 घायल

Jammu Bus Hadsa: अखनूर से भंबाला जा रही बस खाई में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 40 लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

auth-image
India Daily Live
Jammu Bus Hadsa:
Courtesy: social media

Jammu Bus Hadsa:  जम्मू में अखनूर से भंबाला जा रही बस के खाई में गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अखनूर के टूंगी मोड़ क्षेत्र में एक यात्री बस कई फुट गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में करीब 21 लोगों के मरने की सूचना है. बचाव अभियान जारी है. इसके साथ ही घायलों को अखनूर के उपजिला अस्पताल में पहुंचाया गया है. यहां गंभीर रूप से घायल यात्रियों को जम्मू मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. बस में 60 के करीब यात्री सवार थे. यात्री भगवान भोलेनाथ का दर्शन करने जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक उत्तरप्रदेश के नंबर वाली यह बस जम्मू से शिवखोड़ी की ओर जा रही थी. इस दौरान अखनूर के टूंगी मोड़ पर यह गहरी खाई में जा गिरी. बस में कई यात्री सवार थे. स्थानीय प्रशासन राहत कार्य में जुटा हुआ है. जम्मू कश्मीर के ट्रांसपोर्ट कमिश्नर राजेंद्र सिंह तारा ने बताया कि हादसा नेशनल हाईवे पर कालीधर मंदिर के पास हुआ है. बस के खाई में गिरते ही लोग बचाव अभियान में जुट गए थे. हादसे की सूचना अखनूर थाना प्रभारी अखनूर तारिक अहमद को दी गई. घायलों को लोगों और पुलिस की मदद से  चौकी चौरा और अखनूर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पीएम मोदी ने जताया शोक

जम्मू में हुए हादसे पर पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि अखनूर में हुए बस हादसे में हुई लोगों की मौतों से काफी दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को इस हादसे में खो दिया है. घायलों के लिए मेरी प्रार्थना है कि वे जल्द ठीक हो जाएं. उन्होंने ऐलान किया कि बस दुर्घटना में मरने वाले व्यक्तियों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. वहीं, उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. इसके साथ ही अधिकारियों को जम्मू के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संपर्क करने का निर्देश दिया है. 

150 फुट गहरी खाई में गिरी बस

यूपी के हाथरस से जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में स्थित शिवखोड़ी जा रही यह बस का चोकी चोरा क्षेत्र में तंगली मोड़ पर हादसे का शिकार हो गई. जानकारी के मुताबिक ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया था, जिसके चलते बस 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी. हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी और चीखपुकार मच गई. पुलिस के साथ ही स्थानीय नागरिक और SDRF व NDRF की टीम रेस्क्यू करने पहुंच गई थी. 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने जताया दुख

जम्मू के अखनूर में हुए सड़क हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि 'बस दुर्घटना की खबर सुनकर दुख हुआ. मेरी मृतकों के परिवारों के साथ गहरी संवेदनाएं हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की मैं कामना करती हूं.'

उपराज्यपाल ने मृतकों को 5 लाख सहायता राशि देने का किया ऐलान

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दुर्घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है. इसके साथ ही दुर्घटना में मरने वालों को 5 लाख की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. वहीं,  घायलों को 5000 रुपये दिए जाएगे. 

बीती साल भी इसी दिन हुआ था हादसा

साल 2023 में भी जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर झज्जर कोटली में एक बस खाई में जा गिरी थी. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी.यब बस उत्तर प्रदेश  से वैष्णों देवी जा रही थी. इसमें करीब 16 लोग घायल हो गए थे.