menu-icon
India Daily
share--v1

"ब्रिटिश PM बोल रहा है "जय सिया राम" बस यही “सनातन....", कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दिया बड़ा बयान

Morari Bapu Ramkatha: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि "जिस अंग्रेजी हुकूमत ने सैकड़ों सालों तक भारत को अपना गुलाम बना कर रखा आज वहां का प्रधानमंत्री 'जय सिया राम' बोल रहा है. बस यही सनातन है.आयुष्मान भव"

auth-image
Avinash Kumar Singh
"ब्रिटिश PM बोल रहा है "जय सिया राम" बस यही “सनातन....", कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में चल रही मोरारी बापू की रामकथा को सुनने पहुंचे. खास बात रही कि इस दौरान ऋषि सुनक ने अपने संबोधन की शुरुआत 'जय सिया राम' कहकर की. उन्होंने कहा कि मैं यहां एक पीएम के तौर पर नहीं बल्कि एक हिंदू के तौर पर आया हूं. जिसके बाद उनका यह विडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

ऋषि सुनक की ओर से जय सियाराम उद्घोष लगाए जाने को लेकर भारत में तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है. भारत के संत समाज के बाद अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि "जिस अंग्रेजी हुकूमत ने सैकड़ों सालों तक भारत को अपना गुलाम बना कर रखा आज वहां का प्रधानमंत्री 'जय सिया राम' बोल रहा है. बस यही सनातन है.आयुष्मान भव"

मोरारी बापू की रामकथा में हिस्सा लेते हुए ऋषि सुनक ने कहा कि मेरे लिए धर्म बहुत व्यक्तिगत है. यह जीवन के हर पहलू में मुझे रास्ता दिखाता है. प्रधानमंत्री होना एक सम्मान की बात है लेकिन यह कोई आसान काम नहीं है यहां आपको कठिन फैसले लेने होते हैं इसलिए मुझे आशीर्वाद दें.

ऋषि सुनक ने मुरारी बापू से कहा कि जैसे आपके आसन के पीछे हनुमान जी का चित्र है उसी तरह मेरे ऑफिस की टेबल पर भगवान गणेश जी की एक मूर्ति रखता हूं और इस पर मुझे गर्व है.उनकी मूर्ति मुझे लगातार कोई काम करने से पहले सुनने और उस पर विचार करने के जरूरत की याद दिलाती है.

यह भी पढ़ें: रेलवे की 7 मल्टी-ट्रैकिंग परियोजनाओं को कैबिनेट की मंजूरी, 9 राज्यों के 35 शहरों में होगा विस्तार