menu-icon
India Daily
share--v1

BJP अध्यक्ष सीपी जोशी ने राहुल गांधी से पूछे 10 तीखे सवाल, राहुल-गहलोत की जोड़ी पर करारा प्रहार

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बड़ी जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने 10 ताखे सवाल पूछे है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
BJP अध्यक्ष सीपी जोशी ने राहुल गांधी से पूछे 10 तीखे सवाल, राहुल-गहलोत की जोड़ी पर करारा प्रहार

नई दिल्ली: 2024 लोकसभा चुनाव के पहले इस साल के अंत में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है. जिसको लेकर कांग्रेस हाईकमान ने अभी से अपने सभी कील कांटों को दुरुस्त करने की तैयारी मे जुटी हुई है.राजस्थान विधानसभा चुनाव की चुनावी कमान खुद सीएम गहलोत ने संभाल रखी है. सूबे का समाजिक समीकरण साधने को लिए गहलोत लगातार सूबे का दौरा कर रहे है. इसी सिलसिले में राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी बड़ी जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी के इस दौरे को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने 10 ताखे सवाल पूछे है.

1- 2018 के विधानसभा चुनाव में राजस्थान में घूम-घूम कर राहुल गांधी ने जनता से वादा किया था कि सरकार में आये तो राजस्थान में सुशासन देंगे. 55 महीनों के उनके शासन में आपराधिक घटनायें, निर्दोष नागरिकों की हत्या,बेटियों से दुष्कर्म की घटनायें हुई,क्या यही कांग्रेस का सुशासन मॉडल है ?

2- राजस्थान की बेटियों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ बोलता है तो उसे बर्खास्त कर दिया जाता है और दूसरी तरफ एक दूसरा वरिष्ठ मंत्री विधानसभा में कहता है की राजस्थान रेप में नंबर एक पर है क्योंकि ये मर्दों का प्रदेश है ,उसकी मुख्यमंत्री सराहना करते हैं. क्या शांति धारिवाल से राहुल गाँधी सहमत हैं ? और अगर नहीं तो ऐसा मंत्री सरकार में क्यों हैं ?

3- कांग्रेस की सरकार कोटा में PFI जैसे संगठन को रैली निकालने की अनुमति देती है और हनुमान जयंती , हिंदू नववर्ष,परशुराम जयंती,रामनवमी की शोभायात्राओं पर प्रतिबंध लगाती है.जयपुर,करौली,जोधपुर,मालपूरा ,छबड़ा भीलवाड़ा में सांप्रदायिक हिंसा होती है.कांग्रेस की सरकार एक समुदाय विशेष के दंगाइयों के पीछे खड़ी होती है.हिंदुओं के खिलाफ कांग्रेस की राज्य सरकार के इन कारनामों पर राहुल गाँधी का क्या जवाब है ?

4-2018 के चुनाव में वादा किया था की सरकार में आये तो 10 दिन में प्रदेश के संपूर्ण किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ करेंगे. ऐसे में 55 महीने निकल गये किसानों पर कुल कर्ज का 5 प्रतिशत भी माफ नहीं किया गया. उल्टा कर्ज नहीं चुकाने की वजह से 19 हजार 422 किसानों की जमीन नीलाम हो गई. राज्य ते कई किसान भाईयों ने आत्महत्या कर ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बताये इसका जिम्मेवार कौन है ?

5- विधानसभा चुनावों में राजस्थान के 27 लाख बेरोजगार युवाओं से वादा किया था की सरकार में आते ही हर बेरोजगार को 3500 रुपये मासिक भत्ता देंगे.राहुल गांधी बताये की उन्होंने राजस्थान के युवाओं को बेरोजगारी भत्ते के नाम पर क्यों ठगा ?

6- कांग्रेस सरकार के 55 महीनों में 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हो गये, पेपर लीक करने वाले माफियाओं के तार कांग्रेस पार्टी से जुड़े हुए हैं.राजस्थान के युवाओं के साथ कांग्रेस ने ऐसा कुठाराघात क्यों किया इसका जवाब राहुल गाँधी दे ?

7- भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूबी है. सरकार के मंत्री -विधायक ही एक दूसरे पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं. राहुल गाँधी का इस पर क्या कहना है ?

8- पूरे देश में महंगाई पर भाषण देने वाले राहुल गाँधी बतायेंगे की देश में सबसे महंगा पेट्रोल डीजल राजस्थान में क्यों है ? राहुल गांधी बताये पेट्रोल डीजल पर ऐसी लूट राजस्थान में क्यों ?

9- चुनाव में कांग्रेस ने राजस्थान की जनता से वादा किया था की पूरे 5 साल एक पैसा बिजली की कीमत नहीं बढ़ायेंगे. आज देश में सबसे महंगी बिजली राजस्थान के लोगो को मिलती है. राहुल गाँधी इसका क्या जवाब देंगे ?

10- राजस्थान में कांग्रेस के शासन में आदिवासियों पर अत्याचार चरम पर है.आदिवासी बहनों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं बेतहाशा बढ़ीं हैं. मानगढ़ के संग्रहालय में भी पिछले दिनों तोड़फोड़ हो गई. अनगिनत अत्याचारों के बाद भी राहुल गांधी किस मुंह से राजस्थान आ रहे हैं?

यह भी पढ़ें: बीजेपी में गुटबाजी पर कांग्रेस का वार, चावड़ा बोले- 'गुजरात में अलग-अलग गुट चला रहे हैं सरकार'