menu-icon
India Daily
share--v1

PM मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग पहुंची BJP

Rajasthan Assembly Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी मामले में बीजेपी चुनाव आयोग पहुंच गई है. बीजेपी ने EC में शिकायत दर्ज कराई है.

auth-image
Amit Mishra
PM मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी को लेकर फंसे राहुल गांधी, चुनाव आयोग पहुंची BJP

BJP Complains to Election Commission: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी करने के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की मुश्किल बढ़ सकती हैं. मामले में बीजेपी ने चुनाव आयोग (Election Commission) पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. भारतीय जनता पार्टी ने आयोग से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. इसके साथ ही बीजेपी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के उस बयान पर भी कार्रवाई की मांग की है जिसमें उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि गुजरात के सीएम रहते हुए पीएम मोदी ने उनकी जाति को ओबीसी सूची में शामिल कराया था.

बीजेपी ने शिकायत में क्या कहा

बीजेपी ने अपनी शिकायत में कहा है कि हम निर्वाचन आयोग से अनुरोध करते हैं कि मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी पर उनके लगातार धोखाधड़ी, आधारहीन और अपमानजनक आचरण के लिए उचित कार्रवाई करते हुए हस्‍तक्षेप किया जाए. दोनों के खिलाफ निषेधात्‍मक आदेश पारित किया जाए. अन्‍यथा, ये चुनावी माहौल को खराब कर देगा और इससे सम्‍मानित व्‍यक्तियों को बदनाम करने के लिए अपशब्‍दों, आपत्तिजनक भाषा का उपयोग और झूठी खबरों को रोकना मुश्किल हो जाएगा.

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन

बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता और कानून का उल्लंघन किया है. बीजेपी ने अपनी शिकायत में दोनों नेताओं के भाषणों के अंश का उल्‍लेख किया है. इन पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि भाषण में इस तरह का जिक्र करना अपमानजनक, अमर्यादित और गलत है.

 

'देश की जनता जवाब देगी'

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा था, ''ये शर्मिंदगी भरा है, ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया है जो गाली है. प्रधानमंत्री के पद की गरिमा के बारे में ऐसे शब्द का इस्तेमाल...राहुल गांधी को क्या हो गया है, सीखते नहीं हैं...हम उनसे माफी की अपेक्षा करेंगे...देश की जनता जवाब देगी, कसकर देगी.''

यह भी पढ़ें: 'हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते लेकिन...', राहुल गांधी का पीएम मोदी पर 'पनौती' वाला तंज

पढ़ें देश से जुड़ी अन्य बड़ी खबरें