share--v1

नीतीश के दिल्ली दौरे से पहले चिराग पासवान ने ठोका दावा, 11 सीटों पर प्रभारियों का किया ऐलान

लोकसभा चुनवा से पहले बिहार मे सीट बंटवारे की आहट आने लगी है. नीतीश कुमार 7 फरवरी को दिल्ली आ रहे हैं. इस बीच चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने 11 सीटों पर अपने प्रभारियों का ऐलान कर दिया है.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

पटना: बिहार में नई सरकार का गठन हो गया है. नीतीश कुमार के साथ उनके पुराने सहयोगी रहे बीजेपी, लोजपा और हम पार्टी लौट आई है. अब बारी लोकसभा चुनाव की है. नीतीश कुमार 7 फरवरी को दिल्ली आ रह हैं. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. मुलाकात में बिहार में लोकसभा के लिए सीट शेयरिंग पर भी बात होगी. हालांकि इसके पहले चिराग पासवान ने दावा ठोक दिया है. 

चिराग पासवान का दाव

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने बिहार की 11 लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रभारियों का ऐलान किया है. उन्होंने हाजीपुर, जमुई, खगड़िया, समस्तीपुर, वैशाली, बेगूसराय, नवादा, जहानाबाद, वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी और गोपालगंज शामिल में अपने प्रभारियों का ऐलान किया है. सूत्रों का कहना है कि ये सभी सीटें उसकी प्राथमिकताओं में शामिल हैं. जो भी सीट दी जाएगी उसपर लड़ने को तैयार हैं. 

हाजीपुर सीट को लेकर खींचातानी  

चिराग पासवान ने अपने पिता रामविलास पासवान की सीट रही हाजीपुर पर भी अपने प्रभारी का ऐलान किया है. इस सीट पर चिराग के चाचा पाशुपति पारस भी दावा ठोक चुके हैं, दोनों के बीच इस सीट के लिए खींचातानी चल रही है. यहां से अभी शुपति पारस ही सांसद हैं.

2019 में मिली थी 6 सीटें

बता दें कि  2019 लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे में लोजपा के खाते में 6 सीटें दी गई थी और सभी पर पार्टी ने जीत हासिल की थी.  बीजेपी, जेडीयू और एलजेपी. जेडीयू और बीजेपी को 17-17 सीटें जबकि एलजेपी को 6 सीटें मिली थीं. इस बार 6 पार्टियां हैं. बिहार में अभी तक एनडीए दलों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है.
 

Also Read

First Published : 05 February 2024, 11:24 PM IST