menu-icon
India Daily
share--v1

Ayodhya Ke Ram: उमड़ा राम भक्तों का जनसैलाब, प्रशासन ने अयोध्या जाने वाली बसों पर लगाई रोक

Ayodhya Ke Ram: अयोध्या में भारी संख्या में पहुंच रहे राम भक्तों को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन बड़े कदम उठाए हैं. अयोध्या जाने वाली बसों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है.

auth-image
Amit Mishra
ayodhya ram

हाइलाइट्स

  • अयोध्या के राम
  • अयोध्या में भक्तों की भारी भीड़ 

Ayodhya Ke Ram: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लाखों की संख्या में भक्त अयोध्या (Ayodhya) पहुंच रहे हैं. भारी भीड़ के चलते प्रशासन को एहतियातन बड़े कदम उठाने पड़े हैं. इसी क्रम में लखनऊ से अयोध्या जाने वाली बसों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है. लखनऊ से अयोध्या ले जाने वाली बसें अगले आदेश तक रद्द कर दी गई हैं. अयोध्या में भारी संख्या में पहुंच रहे राम भक्तों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. माना जा रहा है कि बसों की रोक तब तक जारी रहेगी जब तक अयोध्या में हालात सामान्य नहीं हो जाते.

राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह

हालात ऐसे हैं कि, अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह है. भक्त भारी संख्या में रामलला का दर्शन करने पहुंच रहे हैं. भारी भीड़ के चलते सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के सामने भी मुश्किल हालात खड़े हो गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर का हवाई सर्वेक्षण भी किया है.

5 लाख भक्तों ने किए दर्शन 

गौरतलब है कि, 22 जनवरी को हुई रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के अगले दिन मंगलवार को करीब 5 लाख लोग दर्शन कर चुके हैं और लगभग इतने ही लोग दर्शन के इंतजार में हैं. इस बीच अयोध्या पुलिस की तरफ से कहा गया है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भारी संख्या में जवानों की तैनाती की गई है.