menu-icon
India Daily
share--v1

हिमाचल में 14 अगस्त को बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान, भारी बारिश के चलते राज्य सरकार ने लिया फैसला

Himachal News: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को 14 अगस्त को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
हिमाचल में 14 अगस्त को बंद रहेंगे सभी शिक्षण संस्थान, भारी बारिश के चलते राज्य सरकार ने लिया फैसला

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को  14 अगस्त को बंद रखने का फैसला लिया गया है. राज्य सरकार ने रविवार को यह जानकारी दी.

छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर लिया गया फैसला

भारी बारिश के चलते छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने यह फैसला लिया है. मुख्यमंत्री के आदेश पर शिक्षा सचिव  ने सभी सरकारी, निजी स्कूलों व कॉलेजों को 14 अगस्त को स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है.

नोटिफिकेशन के अनुसार, ' पूरे हिमाचल में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों व कॉलेजों को 14 अगस्त 2023 को बंद करने का फैसला लिया गया है.'

इस नोटिफिकेशन के बाद शिक्षा सचिव की ओर से एक और नोटिफिकेशन जारी हुआ जिसमें कहा गया कि लगातार हो रही बारिश को देखते हुए छात्रों की सुरक्षा के मद्देनजर हिमाचल सरकार ने सभी सरकारी व प्राइवेट आईआईटी, पॉलीटेक्निक, इंजीनियरिंग और फार्मेसी कॉलेजों को 14 अगस्त 2023 को बंद रखने का फैसला किया है.

अधिकारियों को दिए गए अलर्ट रहने के निर्देश

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भारी बारिश से हुए नुकसान को लेकर सभी जिला कलेक्टरों से प्रतिक्रिया भी मांगी है. उन्होंने भारी बारिश के चलते बंद किए गए सड़क मार्गों को लेकर भी जानकारी ली है. इसके अलावा सीएम ने भूस्खलन की वजह से घरों को हुए नुकसान को लेकर भी जानकारी ली है.

सीएम ने मुख्य सचिव, गृह सचिव और सभी जिला कलेक्टरों को भारी बारिश के बाद बने हालातों पर कड़ी नजर रखने को भी कहा है. उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से सतर्क रहे और सड़क, बिजली और पानी की सुचारी व्यवस्था की जाए.

यह भी पढ़ें: अतीक अहमद हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट बोला- यह किसी की मिलीभगत, यूपी पुलिस से मांगी 183 एनकाउंटर की रिपोर्ट