menu-icon
India Daily
share--v1

राघव चड्ढा ने मणिपुर हिंसा पर की चर्चा की मांग, राज्यसभा में दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस

Raghav Chadha: मणिपुर हिंसा मामले को लेकर राज्यसभा में चर्चा के लिए आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है.

auth-image
Gyanendra Tiwari
राघव चड्ढा ने मणिपुर हिंसा पर की चर्चा की मांग, राज्यसभा में दिया सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस

नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने मणिपुर हिंसा पर सदन में चर्चा की मांग की है. इसके लिए उन्होंने सभापति को राज्यसभा के नियम 267 के तहत सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. संसद के दोनों सदनों में मणिपुर हिंसा को लेकर माहौल गरमाया हुआ है. लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा जारी है. इसमें विपक्षी दल मणिपुर हिंसा समेत कई मुद्दों को उठा रहे हैं. दूसरी ओर राज्यसभा में भी इस मुद्दे पर चर्चा की मांग की जा रही है. 

मणिपुर हिंसा को लेकर संसद की दोनों सदनों में बवाल मचा हुआ है. मणिपुर की शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार राज्यसभा में भी चर्चा की मांग की जा रही है.

नोटिस में राज्यसभा के सभापति को लिखे पत्र में मांग की है कि शून्य काल में मणिपुर हिंसा पर चर्चा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य और केन्द्र सरकार दोनों नाकाम रही हैं. इसलिए इस गंभीर विषय पर राज्यसभा में चर्चा की जानी चाहिए.   

आपको बता दें कि आज लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा जारी है. राहुल ने सदन में भाषण दिया. उन्होंने अपने भाषण में केन्द्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. राहुल ने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या हुई है.    

संसद का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ता जा रहा है. लोकसभा में राहुल गांधी ने अपने भाषण में कई मुद्दों को उठाते हुए केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है.राज्यसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर चर्चा की मांग की गई है.    

यह भी पढ़ें- भारत माता की हत्या की बात पर ताली पीटी गई, राहुल के बयान पर भड़कीं स्मृति ईरानी