menu-icon
India Daily
share--v1

"एक नेता 13 बार लॉन्च हुए,महोबा की मां कलावती के लिए आपने...."? अमित शाह का राहुल गांधी पर तीखा तंज

no confidence motion debate in lok sabha : गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा.अमित शाह लोकसभा में बोलते हुए कहा कि "इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिनको 13 बार राजनीति में लॉन्च किया गया. हर बार उनकी लॉन्चिंग फेल हुई. उनकी एक ऐसी ही लॉन्चिंग संसद से हुई थी.

auth-image
Avinash Kumar Singh
"एक नेता 13 बार लॉन्च हुए,महोबा की मां कलावती के लिए आपने...."? अमित शाह का राहुल गांधी पर तीखा तंज

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. अमित शाह लोकसभा में बोलते हुए कहा कि "इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिनको 13 बार राजनीति में लॉन्च किया गया. हर बार उनकी लॉन्चिंग फेल हुई. उनकी एक ऐसी ही लॉन्चिंग संसद से हुई थी. एक गरीब मां कलावती बुंदेलखंड, महोबा के घर वह नेता भोजन करने गए. फिर संसद में उसकी गरीबी का वर्णन किया. उसके बाद छह साल कांग्रेस की सरकार रही. लेकिन उस कलावती के लिए कुछ नहीं किया. उस कलावती को घर, बिजली, गैस, अनाज, शौचालय, स्वास्थ्य देना का काम पीएम मोदी ने किया. जिस कलावती के घर आप भोजन पर गए उसे भी मोदी पर अविश्वास नहीं है"

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कोरोना पर बात करते हुए अमित शाह ने बोले कि "कोरोना काल में अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने जनता से कहा कि ये मोदी वैक्सीन है लेना मत लेकिन जनता ने मोदी पर विश्वास जताया और सभी डोज लगवायी. लॉकडाउन का भी विरोध किया गया था. विरोधी पार्टियों ने कहा कि लॉकडाउन लग जाएगा तो गरीब क्या खाएगा. लेकिन हमने लॉकडाउन भी लगाया और गरीब को भूखा भी नहीं रखा. 80 करोड़ लोगों को फ्री गेंहू दिए. विरोधी पार्टियों को मोदी में अविश्वास हो सकता है लेकिन देश की जनता को नहीं. वो मोदी के साथ है"

शाह बोले कि कांग्रेस ने गरीबी हटाओ का नारा दिया लेकिन गरीबी जस की तस रही. PM मोदी ने इस समस्या को समझा क्योंकि उन्होंने गरीबी देखी थी. पीएम मोदी ने 9 साल में 11 करोड़ से ज्यादा परिवारों को शौचालय दिया. लोग क्लोराइड युक्त पानी पीते थे. मोदी ने हर घर जल योजना से 12 करोड़ से ज्यादा लोगों के घर तक पानी पहुंचाया. कांग्रेस कर्ज माफ करने का लॉलीपॉप देती थी, वहीं बीजेपी का अजेंडा है कि किसान को कर्ज ही ना लेना पड़ें

गृह मंत्री अमित शाह ने यूपीए पर तीखा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि यूपीए का सबसे भ्रष्ट चरित्र है. एनडीए का चरित्र सिद्धांतों की राजनीति का है.कांग्रेस ने करोड़ों रुपये देकर सरकार बचाई थी.आज पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार भारत छोड़ो,वंशवाद भारत छोड़ो और तुष्टिकरण भारत छोड़ो का नारा दिया है.

यह भी पढ़ें: अमित शाह ने लोकसभा में 3 अविश्वास प्रस्ताव का किया जिक्र, बोले- "कांग्रेस ने करोड़ों रुपये देकर बचाई थी सरकार"