share--v1

Sikkim Accident : सिक्किम में दर्दनाक हादसा, मेले में घुसा बेकाबू टैंकर, 3 की मौत 20 घायल

सिक्किम के रानीपूल में मेले के पास खड़ी तीन कारों में एक दूध टैंकर के टकरा जाने से तीन लोगों की मौत के साथ 20 लोगों के घायल हो गए. शुरूआती जांच में जो बात सामने आयी है उसके मुताबिक दूध टैंकर का ब्रेक फेल हो गया.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

नई दिल्ली: सिक्किम के रानीपूल में मेले के पास खड़ी तीन कारों में एक दूध टैंकर के टकरा जाने से तीन लोगों की मौत के साथ 20 लोगों के घायल होने की खबर है. फिलहाल मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है. वहीं सिक्किम सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए 5 लाख रुपये देने का ऐलान के साथ घायलों के इलाज का खर्च वहन करेगी. फिलहाल इस हादसे की जांच चल रही है.

दरअसल बीते 10 फरवरी को शाम करीब साढ़े सात बजे रानीपुर में लगे मेले में तंबोला कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम के दौरान एक ट्रक वहां घुस गया. टैंकर से टकराने के बाद कार मेला मैदान में धंस गई. जिसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. वहां मौजूद लोग वाहनों के नीचे दबे लोगों की मदद के लिए दौड़ पड़े. 

घटना के बाद एक्शन में सरकार 

इस घटना को लेकर गंगटोक के डीएम तुषार निखारे ने कहा "शाम करीब 7.30 बजे रानीपुर में तंबोला कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम के दौरान एक ट्रक वहां घुस गया, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई. करीब 20 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाज चल रहा है. सिक्किम सरकार ने मृतकों के परिवार के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है. राज्य सरकार घायलों के इलाज का खर्च उठाएगी. जांच चल रही है."

शुरूआती जांच में यह बात आई सामने 

शुरूआती जांच में यह बात सामने आयी है कि दूध टैंकर का ब्रेक फेल हो गया, जिससे दुर्घटना हुई. घायलों को सेंट्रल रेफरल अस्पताल ले जाया गया और मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है. हादसे के वक्त मेला मैदान लोगों से भरा हुआ था क्योंकि वहां तंबोला खेल चल रहा था. दूध के टैंकर पर साइड में सिक्किम मिल्क यूनियन का लेबल लगा हुआ था. 

Also Read

First Published : 11 February 2024, 07:23 AM IST