menu-icon
India Daily
share--v1

माहिष्मति का साम्राज्य, गिनीज बुक में नाम, क्यों खास है रामोजी फिल्म सिटी?

रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव का 87 साल की उम्र में निधन हो गया. आज हम आपको इनके फिल्म सीटी के बारे में कुछ खास चीजे बताते हैं जो कि बहुत कम लोगों को पता है.

auth-image
India Daily Live
ramoji
Courtesy: Social Media

Ramoji Film City:  रामोजी ग्रुप के संस्थापक रामोजी राव का निधन हो गया है. उनके निधन की खबर के बाद हर तरफ शोक की लहर है. दरअसल, राव की तबियत ठीक नहीं थी जिस कारण उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिन इलाज चलने के बाद राव की शनिवार सुबह 4:50 बजे मृत्यु हो गई. इनके नाम से एक फिल्म सीटी बनाई गई जो कि बहुत सुंदर हैं. आज हम आपको उसके बारें में कुछ चीजें बताते हैं.

शूटिंग के लिए बेहतरीन सड़कें 

रामोजी फिल्म सिटी में हाईवे स्ट्रीट, केरल पाम स्ट्रीट, प्रिंसेस स्ट्रीट, टेम्पल स्ट्रीट, हवा महल स्ट्रीट और सुरम्य उद्यानों और रास्ते जो कि काल्पनिक ब्रह्मांड का हिस्सा हैं, जैसी चीजें है जहां पर शूटिंग करना काफी अच्छा एक्सपीरियंस है.

रामोजी फिल्म का जादू

वहीं इसमें रामोजी मूवी मैजिक भी है जहां आपको अनोखे अंदाज में फिल्म बनते हुए दिखेगी. यहां जाने के बाद आप एक अलग जोन में चले जाते हैं. यहां पर आपको उन अद्भुत तकनीकों को डिसक्राइब किया जाएगा जो कि फिल्म के सेट, स्थानों, पात्रों और भूमिकाओं को जिंदा रखती है.

स्पेस यात्रा

स्पेस यात्रा जहां कि यात्रा करके आप एक अलग दुनिया में चले जाते हैं. मेहमानों को अंतरिक्ष की सैर करने को मिलती हैं और ये आपको एक इमेजनरी दुनिया में ले जाता है. यहां जाकर आपको पता चलेगा कि अंतरिक्ष कैसा दिखता है. अगर आपको अंतरिक्ष के बारे में जानना है तो इससे अच्छी जगह कोई नहीं है. यहां आप रॉकेट से टकराने से लेकर उल्कापिंडों से बचने तक, दुश्मनों को मारने की कोशिश से लेकर रॉकेट में होने वाली यात्रा को महसूस करने तक आपको सारा एक्सपीरियंस मिलेगा.

हवा महल

इसके अलावा यहां पर हवा महल भी है जो कि विशाल उद्यान राजस्थानी थीम पर बनाया गया है. ये वो जगह है जहां से पूरे रामोजी फिल्म सिटी को आप देख सकते हैं.

कृपालु गुफाएँ

कृपालु गुफाएं जो कि कलिंग मर्दन और बोधिसत्व के इतिहास के बारे में बताते हैं. यहां जाने के बाद बुद्ध की मूर्तियों को देखने के बाद आपको जो शांति मिलती है उसको आप एक्सप्रेस नहीं कर सकते हैं. इन सब के अलावा, यहां पर सेंट्रल जेल, एयरपोर्ट, विंटेज कार, एक्शन वगैरह दिखाई जाती है.