menu-icon
India Daily
share--v1

किसान आंदोलन के दौरान क्या बोली थीं कंगना रनौत? दिलजीत दोसांझ से भी खूब हुई थी तू-तू, मैं-मैं

Diljit Dosanjh clashed with Kangana Ranaut over Kisan Andolan: सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि अभिनेत्री कंगना रनौत को CISF की एक महिला कर्मचारी ने थप्पड़ मार दिया है. इस बीच कंगना और दिलजीत दोसांझ के बीच किसान आंदोलन के दौरान हुई बहस वायरल हो रही है.

auth-image
India Daily Live
kangana and diljit
Courtesy: Social Media

Diljit Dosanjh And Kangana Ranaut: हिमाचल की मंडी सीट से नई-नई सांसद बनी अभिनेत्री कंगना रनौत को लेकर बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के अनुसार सीआईएसएफ की एक महिला कर्मचारी ने कंगना रनौत को थप्पड़ मारा है. बताया जा रहा है कि कंगना चंडीगढ़ से दिल्ली आ रही थीं तभी उनको थप्पड़ मारा गया. इसी बीच कंगना रनौत के किसान आंदोलन वाले बयान की भी चर्चा शुरू हो गई है. किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने आंदोलन में शामिल एक दादी को लेकर कुछ ऐसा कह दिया था कि गायक दिलजीत दोसांझ और उनके बीच तू-तू, मैं-मैं  हुई थी.

दरअसल, मोदी सरकार के तीन कृषि कानूनों को लेकर पंजाब समेत देश के अनेक राज्यों के किसान आंदोलन कर रहे थे. दिसंबर 2020 मे ये आंदोलन शुरू हुआ था. उस दौरान आंदोलन में शामिल एक बुजुर्ग महिला किसान महिंदर कौर पर कंगना रनौत ने टिप्पणी की थी. 88 साल की महिंदर झुकी हुई कमर के बावजूद झंडा लिए पंजाब के किसानों के साथ किसान आंदोलन में भाग ले रही थीं. उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो कंगना ने उन्हें लेकर एक ट्वीट किय था, जिसके बाद दिलजीत दोसांझ से सोशल मीडिया पर उनकी खूब बहस हुई थी.

कंगना ने ट्वीट कर कहा था 100 रुपये में मिल जाती हैं ऐसी दादी 

महिंदर झुकी को लेकर कंगना रनौत ने ट्विटर पर उनकी फोटो और शाहीन बाग प्रदर्शन की अगुवाई करने वाली बिलकिस दादी की फोटो को शेयर करते हुए लिखा था- "हा हा. ये वही दादी हैं जिन्हें टाइम मैगजीन ने अपने 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल किया था और ये यहां 100 रुपये में मिल रही हैं."

दिलजीत ने क्या कहा था?

कंगना ने कुछ देर बाद इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था. हालांकि सोशल मीडिया पर उनके ट्वीट के स्क्रीनशॉट खूब शेयर किए गए थे. उस बीच अभिनेत दिलजीत दोसांझ ने एक सोशल मीडिया यूजर्स के रिट्वीट को शेयर करते हुए लिखा था- "फिल्म हम खुद प्रोड्यूस कर लेंगे, किसी से पैसे लेने की जरूरत नहीं है. अपनी मैडम को आप समझाओं कि हमारे बुजुर्गों से तमीज से पेश आएं."

Diljit
दिलजीत का ट्वीट

कंगना ने दिया था जवाब

इसके जवाब में कंगना रनौत ने लिखा था- ओ, करण जौहर के पालतू. जो दादी शाहीन बाग में अपनी सिटीजनशिप के लिए प्रोटेस्ट कर रही थी, वही बिलकिस बानो दादी जी किसानों को MSP के लिए भी प्रोटेस्ट करते हुई दिखी. महिंदर कौर जी को तो मैं जानती भी नहीं. क्या ड्रामा चलाया है, तुम लोगों ने? इसे तुरंत बंद करो."   

Kangana
कंगना का ट्वीट

इसके बाद कंगना और दिलजीत ने एक दूसरे को क्या जवाब दिए वो आप नीचे लगाए गए ट्वीट्स में पढ़ सकते हैं. 

दिलजीत का कंगना को जवाब

Kangana
कंगना का रिप्लाई

इसके बाद दिलजीत आगे क्या लिखते हैं ट्वीट में पढ़िए

 

कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल की मंडी सीट से कांग्रेस के विक्रमादित्य को 74755 वोटों से हराया. कंगना को 537022 तो विक्रमादित्य सिंह को 462267 मिले.

कंगना रनौत हमेशा से अपने हिंदुत्व विचारधारा को लेकर जानी जाती रही हैं. अपने बयानों को लेकर वह हमेशा विवादों में घिरी रहती है. 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से ही कंगना के बयान के राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे थे. अब वो एक सांसद बन चुकी है. सांसद के रूप में उनका कार्यकाल कैसा रहेगा यह देखने वाली बात होगी.