menu-icon
India Daily
share--v1

Salman Khan Firing Case: सलमान खान फायरिंग केस के एक आरोपी की हिरासत में मौत

अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित घर पर फायरिंग करने वाले दो आरोपियों में से एक ने खुदकुशी करने की कोशिश की है. खुदकुशी की कोशिश करने वाले आरोपी का नाम अनुज थापन बताया जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
salman khan

अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित घर पर फायरिंग करने के मामले के एक आरोपी की आज हिरासत में मौत हो गई. आरोपी का नाम अनुज थापन था. थापन पर सलमान खान के घर पर गोलीबारी करने वाले शूटरों को हथियार मुहैया कराने का आरोप था. 

चादर से की थी आत्महत्या की कोशिश

पुलिस ने बताया कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की कस्टडी में अनुज ने अपनी चादर से आत्महत्या करने की कोशिश की जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अनुज थापन को 26 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस सूत्रों ने बताया कि अनुज ने आत्महत्या क्यों कि इसकी जांच की जा रही है.

हिरासत में मौत मर्डर

वहीं महाराष्ट्र पुलिस के एक पूर्व वरिष्ठ अधिकारी पीके जैन ने बताया कि हिरासत में हुई मौत को हत्या माना जाता है. इसलिए अब इस मामले में सीआईडी द्वारा पुलिस स्टेशन के सभी पुलिसकर्मियों से सवाल पूछे जाएंगे.

सलमान खान फायरिंग मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि सलमान खान के मुंबई के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट पर 14 अप्रैल की सुबह मोटरसाइकिल पर आए दो हमलावरों ने गोलीबारी की थी. बाद में पुलिस ने इस मामले में कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में विक्की गुप्ता (24), सागर पाल (21) और अनुज थापन (32)  और सोनू कुमार चंदर बिश्नोई (37) शामिल हैं. सोनू और अनुज पर शूटर विक्की और सागर को हथियार मुहैया कराने का आरोप है.

आरोपियों पर लगा मकोका
पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका)  कानून के प्रावधानों के तहत शनिवार को मुकदमा दर्ज किया गया था. इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के के भाई अनमोल बिश्नोई ने ली थी. अनमोल और उसका भाई लॉरेंस इस मामले में वांछित आरोपी हैं.

मकोका से पहले ही आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और शस्त्र कानून से संबंधित प्रावधानों के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है.