share--v1

Shark Tank India-3: 'बेकार' फोन से 2 युवाओं ने बनाई 200 करोड़ की कंपनी, सुनते ही शार्क का भी खुला रह गया मुंह

Shark Tank India-3: प‍िछले द‍िनों एक ऐसी कंपनी शार्क टैंक के स्टेज पर पहुंची जिन्होंने पुराने फोन के दम पर 200 करोड़ का कारोबार खड़ा किया.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: शार्क टैंक इंडिया के तीसरा सीजन (Shark Tank India-3) आज कल काफी चर्चा में रहता है. शो में आपको एक से बढ़कर एक बिजनेस आइडिया सुनने को मिलेगा जिसको सुनते ही आप हैरान हो जाएंगे. अब तक शो में कई अच्छे पिचर्स आए जिनके आइडिया शार्क को काफी पसंद आए हैं.

अब ऐसा ही एक और पिचर अपना आइडिया लेकर आया जिसको सुनते ही जज के साथ-साथ व्यूवर्स भी हैरान रह गए.

पुराने फोन से कमाए 200 करोड़ रुपये

प‍िछले द‍िनों एक ऐसी कंपनी शार्क टैंक के स्टेज पर पहुंची जिन्होंने पुराने फोन के दम पर 200 करोड़ का कारोबार खड़ा किया. जब इस स्टार्टअप के फाउंडर्स स्‍टेज पर पहुंचे उनके आइडिया को सुन सारे शार्क दंग रह गए और उन्होंने पिचर्स की तारीफ भी की.

इन्होंने बताया कि ये इस साल 240 करोड़ रुपये की सेल करेंगे इसको सुनते ही सब चौक गए. आपको बता दें कैशिफाई के बाद 'रीफिट स्टार्टअप' (ReFit Startup) रीफर्बिश फोन की ब‍िक्री करने वाली भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

ReFit कंपनी

ReFit एक ऐसी कंपनी हैं जो कि यूज क‍िये गए मोबाइल को रीफर्बिश(किसी भी फोन को खोलकर उसका पुनर्निर्माण करना रिफर्बिश्ड है) करता है. इस कंपनी का स्टार्टअप अवनीत शेट्टी और साकेत सौरव नाम के व्यक्ति ने की थी. इनका यह कारोबार काफी बड़ा है जो कि देश के 80 शहरों में फैला हुआ है. साल 2022-23 में इनकी कंपनी ने अच्छा टर्नओवर किया जो कि 187 करोड़ रुपये का रहा है.

साथ ही इन्होंने दावा किया कि इस साल यह बढ़कर 240-250 करोड़ रुपये पर पहुंचने वाला है. स्‍टार्टअप शुरू करने से पहले अवनीत और साकेत शॉपक्लूज में जॉब करते थे. जिसमें इनका सालाना पैकेज 40 से 45 लाख रुपये था.

Also Read