menu-icon
India Daily
share--v1

आंख खोल देंगी LGBTQ पर बनी ये फिल्में, समझ जाएंगे क्या चाहती है क्वीर कम्युनिटी

आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जो कि LGBTQIA की कहानी को दिखाता है. इन इंटरनेशनल फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया है.

auth-image
India Daily Live
pride month
Courtesy: Social Media

Pride Month: प्राइड मंथ जो कि जून महीने में मनाया जाता है. जून में प्राइड मंथ मनाए जाने का कारण स्टोनवेल दंगों की याद दिलाना है, जो एलजीबीटीक्यू के इतिहास में एक मुख्य पल था. 28 जून, 1969 को, न्यूयॉर्क शहर के एक समलैंगिक बार, स्टोनवेल इन पर पुलिस ने छापा मारा - उस समय यह एक सामान्य घटना थी. हालाँकि, इस छापे के कारण काफी विद्रोह हुआ. आज जून प्राइड मंथ है जो कि LGBTQIA+ समुदाय का जश्न मनाने और उसे याद करने का महीना है.

पिछले कुछ सालों में इस पर कई ऐसी फ़िल्में बनी हैं, जो कि समलैंगिक विषयों की कहानी को शेयर करता है. आज हम आपको कुछ इंटरनेशनल LGBTQIA फ़िल्में हैं जिन्हें आप अपनी वॉचलिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

pride month
 

पोर्ट्रेट ऑफ़ ए लेडी ऑन फ़ायर

पोर्ट्रेट ऑफ़ ए लेडी ऑन फ़ायर यह फिल्म साल 2019 में आई जो कि एक फ्रेंच रोमांस ड्रामा है, जिसमें नोएमी मर्लैंट और एडेल हेनेल ने लीड रोल अदा किया है. फिल्म को डायरेक्ट सेलीन साइम्मा ने किया है. ये फिल्म ऐसी दो महिला की कहानी है जिनको कुलीन महिला की पेंटिंग बनाने का काम सौंपा गया और यहीं से दोनों के प्रेम की कहानी शुरू होती है. 

बॉटम्स

बॉटम्स साल 2023 की  अमेरिकी कॉमेडी फिल्म है, जिसकी डायरेक्टर एम्मा सेलिगमैन हैं. इसमें रेचल सेनोट, आयो एडेबिरी, रूबी क्रूज़ और निकोलस गैलिट्ज़िन लीड रोल में हैं. हाई स्कूल में पढ़ रही दो लेस्बियन सीनियर लड़कियाँ चीयरलीडर्स के करीब आने के लिए एक सेल्फ डिफेंस क्लब शुरू करती हैं.

ड, व्हाइट एंड रॉयल ब्लू

ड, व्हाइट एंड रॉयल ब्लू पिछले साल की शानदार फिल्मों में से एक है. यह एक अमेरिकी रोमांटिक कॉमेडी है जो केसी मैकक्विस्टन की उपन्यास से लिया गया है. यह फिल्म संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के बेटे और एक ब्रिटिश राजकुमार के बीच की प्रेम कहानी को दिखाता है. मैथ्यू लोपेज़ द्वारा निर्देशित इस फिल्म में टेलर ज़खर पेरेज़ और निकोलस गैलिट्ज़िन लीड रोल में हैं.