menu-icon
India Daily
share--v1

Parineeti Raghav Wedding: परिणीति-राघव ने शादी में अपनाई 'नो गिफ्ट पॉलिसी', शगुन में लिए बस 11 रुपये

Parineeti Raghav Wedding: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा शादी के बंधन में बंध चुके है. ऐसे में लोग अब यह जानना चाहते हैं कि इन दोनों को शादी में क्या-क्या तोहफे मिले हैं.

auth-image
Srishti Srivastava
Parineeti Raghav Wedding: परिणीति-राघव ने शादी में अपनाई 'नो गिफ्ट पॉलिसी', शगुन में लिए बस 11 रुपये

Parineeti Raghav Wedding: परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने 24 सितंबर को राजस्थान के लीला पैलेस में सात फेरे लिए. वैसे भी 'राघनीति' की शादी का फैंस को बेसब्री से इंतजार था. ऐसे में इस शादी से जुड़ी हर अपडेट फैंस को एक्साइटेड कर देती है. शादी के बाद यूजर्स ने परिणीति के लहंगे से लेकर ज्वेलरी तक, हर चीज की कीमत को सर्च किया. वहीं, अब फैंस ये जानना चाहते हैं कि इस सेलेब्रिटी वेडिंग में दूल्हा-दुल्हन को क्या-क्या तोहफे मिले. इतना ही नहीं, लोगों को इस बात में भी दिलचस्पी है कि परी और राघव ने गेस्ट को रिटर्न गिफ्ट में क्या दिया. लेकिन मजे की बात को ये है कि इस सेलेब्रिटी कपल ने अपनी शादी में 'नो गिफ्ट पॉलिसी' रखी थी.

यह भी पढ़ें- 'मिसेस चड्ढा' का वो 'बेशकीमती छल्ला', जिससे जुड़ी हैं नानी की यादें 

क्या है 'नो गिफ्ट पॉलिसी'?

'नो गिफ्ट पॉलिसी' का सीधा मतलब है कि शादी में आने वाले हर मेहमान को यह साफ तौर पर कहा गया था वो सिर्फ शादी एंजॉय करने आएं और कोई भी तोहफा साथ न लाएं. इतना ही नहीं, 'मिलनी' फंक्शन में भी इस कपल ने शगुन के तौर पर सिर्फ 11 रुपये लिए.

 

न कोई दहेज और ना ही तोहफा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा ने मेहमानों से कहा था कि उन्हें सिर्फ इस खास दिन पर उनका साथ और ढेर सारा आशीर्वाद चाहिए. इसके अलावा हिंदू रीति के अनुसार दुल्हन के परिवार वाले 'मिलनी' में दूल्हे के परिवार वालों को गिफ्ट और कैश देते हैं, इसके लिए भी कपल ने मना कर दिया था. उन्होंने शगुन के सिर्फ 11 रुपये ही लिए.

 

प्रियंका की मां ने भी किया था खुलासा 

परिणीति की शादी में बहन प्रियंका चोपड़ा के नहीं आने से लोगों ने कई तरह के सवाल किए. ऐसे में जब प्रियंका की मां मधु चोपड़ा एयरपोर्ट पर नजर आईं तो पपाराजी ने उन्हें घेर लिया. इस दौरान मधु चोपड़ा ने भी यही कहा था कि प्रियंका ने परिणीति-राघव के लिए कोई गिफ्ट नहीं भेजा है, क्योंकि उन्होंने खुद ही यह बोल रखा है कि नो लेना-देना. सिर्फ आशीर्वाद.

यह भी पढ़ें- Missed Period: मिस हो गई है डेट? करें ये उपाय, 1 दिन में आ जाएगा पीरियड