menu-icon
India Daily
share--v1

अब भारत की फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर सकेंगे फवाद और माहिरा खान समेत सभी पाकिस्तानी कलाकार

बॉम्बे हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन करने से इनकार कर दिया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
अब भारत की फिल्मों और वेब सीरीज में काम कर सकेंगे फवाद और माहिरा खान समेत सभी पाकिस्तानी कलाकार

Bollywood News: पाकिस्तानी सिने कलाकारों के भारतीय फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खबर है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में बैन करने से इनकार कर दिया है.

मंगलवार को बॉम्बे हाई कोर्ट में एक सिनेकर्मी द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई हुई.

याकिकाकर्ता ने भारतीय कलाकारों से पाकिस्तानी कलाकारों, एक्टरों, संगीतकारों के साथ काम करने से परहेज करने को लेकर कहा था.

बॉम्बे हाई कोर्ट ने मांग को किया खारिज

याचिका पर सुनवाई के दौरान बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता की मांग को खारिज करते हुए पाकिस्तान के प्रतिभाशाली कलाकारों जैसे माहिरा खान, फवाद खान और अन्य को भारतीय फिल्मों और वेब सीरीज में काम करने की अनुमति दे दी.

याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि पाकिस्तान के सभी सिने कलाकारों पर भारत में काम करने को लेकर प्रतिबंध लगाया जाए.  हालांकि जस्टिस सुनील बी शुकरे और जस्टिस फिरदौश पी पूनिवाला  ने इस याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि यह  सांस्कृतिक सद्भाव, एकता  और शांति को बढ़ावा देने कि दिशा में एक दूरगामी कदम है.

उन्होंने कहा कि भारत सरकार ने अंतरराष्ट्रीय शांति और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए एक सकारात्मक कदम उठाया है. अगर कोर्ट ने ऐसी याचिका पर विचार किया तो यह सरकार द्वारा उठाए गए सकारात्मक कदम को कमजोर कर देगा.

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि कला, संगीत, खेल, संस्कृति और नृत्य सहित शांति, सद्भाव और शांति को बढ़ावा देने वाली गतिविधियां दो राष्ट्रों के बीच एकता और सद्भाव में योगदान करती हैं.

यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस जयाप्रदा को तगड़ा झटका, हाई कोर्ट ने जेल की सजा निलंबित करने से किया इनकार