menu-icon
India Daily
share--v1

जेल जा सकते हैं भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव, छपरा कोर्ट से जारी हुआ गैर जमानती वारंट

चेक बाउंस के मामले में भोजपुरी गायक और अभिनेता खेसारी लाल यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ है.

auth-image
Mohit Tiwari
जेल जा सकते हैं भोजपुरी अभिनेता खेसारी लाल यादव, छपरा कोर्ट से जारी हुआ गैर जमानती वारंट

नई दिल्ली. भोजपुरी अभिनेता और गायक खेसारी लाल यादव के खिलाफ छपरा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट निर्गत करने का आदेश दिया है. जानकारी के अनुसार मामला 18 लाख की चेंक बाउंसिंग के केस का है. इस आदेश पर अभिनेता को जेल भी जाना पड़ सकता है. 

न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी प्रियांशु शर्मा ने रसूलपुर थाने में दर्ज अपराध संख्या 120/19 के एनआई एक्ट विचारण संख्या 2676/23 के अभियुक्त इसी थाना क्षेत्र के धानीडीह ग्राम निवासी भोजपुरी कलाकार शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव के बॉन्ड  को निरस्त करते हुए गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया है. इसके पूर्व में खेसारी लाल के खिलाफ जमानती वारंट जारी हुआ था. जिसमें उन्होंने न्यायालय में उपस्थित होकर जमानत कराई थी. वहीं, पिछली कई तारीखों से वे न्यायालय में उपस्थित नहीं हो रहे थे. जिसके बाद यह आदेश दिया गया है.

क्या था मामला

रसूलपुर थाना क्षेत्र के असहनी ग्राम निवासी मृत्युंजयनाथ पांडे ने रसूलपुर थाने 16 अगस्त 2019 को एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें बताया गया था कि एक जमीन को बेचने के लिए शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल की पत्नी चंदा देवी से 22 लाख 7 हजार रुपये में सौदा तय हुआ था. जिसकी 4 जून 2019 को एकमा रजिस्ट्री कार्यालय में रजिस्ट्री करा दी गई थी. नकद रुपये के एवज में खेसारी लाल यादव ने 18 लाख के चेक दिया था, जो उन्होंने 20 जून 2019 को अपने खाते में लगाया था. यह चेक 24 जून को वापस हो गया, जिसपर जब दोबारा 27 जून को इसको जमा कराया तो बैंक द्वारा 28 जून 2019 को चेक बाउंस होने की जानकारी दी गई, जिसको लेकर उन्होंने थाने में खेसारी लाल यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

पुलिस ने एनआई एक्ट में की कार्रवाई

पुलिस ने भोजपुरी अभिनेता के खिलाफ 22 अगस्त 2020 को एनआई एक्ट आरोप पत्र दाखिल किया था. न्यायालय ने 25 जनवरी 2021 को शत्रुघन कुमार उर्फ खेसारी लाल यादव के खिलाफ समन और 25 फरवरी 2021 को जमानतीय वारंट जारी किया था. जिस पर अभियुक्त ने न्यायालय में उपस्थित होकर 21 जनवरी 2022 को जमानत कराई थी. अब कोर्ट ने इस बॉन्ड को निरस्त करते हुए खेसारी लाल यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट निर्गत किया है.