menu-icon
India Daily
share--v1

नरगिस, सुनील दत्त और राज कपूर का लव ट्राएंगल, एक्ट्रेस की शादी ने 'शोमैन' का कर दिया था ये हाल

नरगिस, सुनील दत्त और राज कपूर का लव ट्राएंगल शायद ही कोई जानता हो, 80 के दशक में इनके लव स्टोरी के काफी चर्चे थे.

auth-image
India Daily Live
nargis

नई दिल्ली: बॉलीवुड की कई ऐसी अधूरी लव स्टोरी हैं जो कि सुनकर आप भी अपने आंसू रोक नहीं पाएंगे. इसी लिस्ट में ही एक नाम राज कपूर और नरगिस की लव स्टोरी का है जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. आज हम आपको उनके बारे में बताते हैं.

दरअसल, बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा नरगिस अपने समय की सबसे सुंदर एक्ट्रेसेस में से एक थी. इनकी  सुंदरता का हर कोई दीवाना था. नरगिस ने बहुत छोटी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था. महज 6 साल की उम्र में ही नरगिस ने इंडस्ट्री में कदम रख लिया था और धीरे-धीरे इंडस्ट्री की बेहतरीन अदाकारा बन गई थीं.

राज कपूर और नरगिस की अधूरी प्रेम कहानी

बॉलीवुड में एक वक्त ऐसा था जब हर तरफ नरगिस और राज कपूर की ऑन स्क्रीन जोड़ी की बात हो रही थीं, इनकी जोड़ी को काफी पसंद किया जा रहा था शायद इसलिए ये जोड़ी उस दौरान हिट थी. दोनों ने एक साथ कई हिट फिल्में दी जिसमें इनकी जोड़ी को सराहा गया था.

नरगिस और राज कपूर की पहली मुलाकात फिल्म 'अंदाज' के सेट पर हुई, जहां नरगिस को देखते ही राज कपूर उन पर अपना दिल हार बैठे थे. हालांकि, नरगिस पहले से ही राज कपूर को पसंद करती थीं. यहीं से दोनों की दोस्ती की शुरुआत हुई. दोस्ती की रेल आगे बढ़ी और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया दोनों का रिश्ता इतना आगे बढ़ चुका था कि राज कपूर अपनी पत्नी से तलाक लेकर नरगिस से शादी करने वाले थे लेकिन ऐसा हो नहीं सका और 9 साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों की राहें अलग हो गईं.

सुनील दत्त और नरगिस का इश्क वाला लव

वहीं राज कपूर के जाने के बाद नरगिस की लाइफ में सुनील दत्त हैं. सुनील दत्त उस वक्त अपने करियर को एक नया आयाम देने की जदोजहद में लगे हुए थे. उस दौरान उनकी मुलाकात नरगिस से हुई. दोनों ने साथ में फिल्म की जिसका नाम 'दो बीघा' थीं.

इस फिल्म के दौरान एक घटना हुईं जिसमें सेट पर आग लग गई और नरगिस को बचाने के लिए सुनील दत्त ने अपने जीवन की परवाह नहीं की और उस आग में कूद पड़े और नरगिस को बचा लिया. नरगिस को तो कुछ नहीं हुआ लेकिन सुनील दत्त जोखिम हो गए थे. इसके बाद नरगिस को सुनील के प्यार का एहसास हुआ और उन्हें भी उनसे प्यार हो गया दोनों ने शादी कर ली. दोनों की शादी की बात जब राज कपूर को पता चली तो वो बुरी तरह से टूट गए थे और वह काफी शराब पीने लगे थे.