share--v1

Makeup Tips: इन टिप्स को फॉलो करने से आपका मेकअप नहीं होगा खराब, देखते ही लोग बोलेंगे लाजवाब

Makeup Tips: गर्मी आ गई हैं ऐसे में गर्मी के कारण पसीना आता है और इससे आपका मेकअप काफी पैची हो जाता है मेकअप करने से पहले इन टिप्स को फॉलो करें इससे आपका मेकअप न तो खराब होगा न ही पैची दिखेगा.

auth-image
India Daily Live

नई दिल्ली: इस वक्त शादियों का सीजन काफी तेजी से चल रहा है. हर तरफ लोग इसकी तैयारियों में जुटे हुए हैं. अब शादी में जाना हो और मेकअप की बात न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता है. शादियों में लोग अलग-अलग तरह से मेकअप करना पसंद करते हैं कोई लाइट मेकअप करता है तो कोई डार्क मेकअप करना पसंद करता है. आप मेकअप कैसा भी करो लेकिन उसका अच्छे से होना मायने रखता है.

गर्मी आ गई हैं ऐसे में गर्मी के कारण पसीना आता है और इससे आपका मेकअप काफी पैची हो जाता है जो कि आपके लुक को खराब कर देता है और आप काफी डरावने लगते हैं. इससे आपका कॉन्फिडेंस भी लूज होने लगता है. अब हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिससे आप अपने मेकअप को खराब होने से बचा सकते हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

  • आप जब भी मेकअप करें इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपको अपने फेश को मॉइश्चराइज अच्छे से करना है, जिसके लिए आपको अच्छा मॉइश्चर का चुनाव करना चाहिए. 
  • इसके साथ ही जब भी आप मेकअप शुरू करें उससे पहले अपने चेहरे पर आइसिंग कर लें इससे आपका मेकअप काफी अच्छे से आपकी स्किन पर बैठेगा.
  • इसके अलावा मेकअप लगाने से पहले प्राइमर लगाना कभी भी न भूलें. ये भी आपके मेकअप को अच्छा बनाता है.
  • ध्यान रखें जब भी मेकअप करें अपने ब्यूटी ब्लेंडर को साफ रखें और फाउंडेशन को अच्छे से ब्लेंड करें क्योंकि कभी-कभी लोग जल्दी-जल्दी में ब्लेंड अच्छे से नहीं करते हैं.
  • इसके बाद जब भी फाउंडेशन लगाए उससे पहले कलर कैरेक्शन जरूर लगाएं क्योंकि पसीने के कारण अगर फाउंडेशन फैलता है तो कैरेक्शन चेहरे के दाग-धब्बों को नहीं दिखाता है इससे आपका मेकअप पैची नहीं लगेगा.
  • इसके अलावा अपनी बॉडी को हाइड्रेट रखने के लिए अच्छी मात्रा में पानी का सेवन करें.
  • हमेशा रात में ऐलोवेरा जेल लगाकर सोएं इससे चेहरे में एक चमक बनीं रहती हैं.

Also Read