menu-icon
India Daily
share--v1

Kalki 2898 AD trailer: कलयुग का अंत करने आ गया अजेय भैरव, ट्रेलर से ही फिल्म देखने को बेताब हुए फैन्स

Kalki 2898 AD trailer: नाग अश्विन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में प्रभास, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पटानी मुख्य भूमिका में हैं. यह 27 जून को रिलीज होगी.

auth-image
India Daily Live
Kalki Official Trailer
Courtesy: Kalki Official Trailer Poster

Kalki 2898 AD trailer: बहुत इंतजार के बाद आखिरकार फिल्म "कल्कि 2898 एडी" का ट्रेलर रिलीज हो गया है. कई पोस्टर, टीजर और देरी के बाद, निर्माताओं ने सोमवार को फिल्म का ट्रेलर जारी कर दिया. नाग अश्विन द्वारा निर्देशित यह फिल्म हिंदू धर्मग्रंथों से प्रेरित होकर बनाई गई है और 2898 ईस्वी में स्थापित एक पोस्ट-अपोकैल्पिक दुनिया को दिखाती है.

भूत से भविष्य का अनोखा संगम है ये फिल्म

फिल्म में प्रभास भगवान विष्णु के अवतार भैरवा की भूमिका निभा रहे हैं, वहीं अमिताभ बच्चन अमर अश्वत्थामा का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण, कमल हासन और दिशा पटानी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. 183 सेकंड का ट्रेलर अब तक की देरी और एडवरटाइजमेंट की कमी की भरपाई करते हुए हमें भैरवा की अनूठी दुनिया से रूबरू कराता है. 

यह ट्रेलर बच्चों के काशी, नई दुनिया के पहले शहर के बारे में सीखने के दृश्य से शुरू होता है. जैसे-जैसे ट्रेलर आगे बढ़ता है, यह चल रहे सत्ता संघर्ष और वंचितों के लगातार दमन को दिखाता है. हालांकि, यह ट्रेलर 6,000 वर्षों से अस्तित्व में रही एक शक्ति की वापसी की भी घोषणा करता है. भगवान विष्णु के अवतार भैरवा का आगमन होता है, "जो आज तक कभी नहीं हारे".

कमल हासन की चुनौती का सामना करेंगे प्रभास

हालांकि, यह लड़ाई उनके लिए आसान नहीं होगी, क्योंकि ट्रेलर का अंत एक दुर्जेय शक्ति (कमल हासन) की एक झलक के साथ होता है, जिसका सामना उन्हें करना है. ट्रेलर में शैतान कहता है, "चिंता मत करो, एक नया युग आ रहा है," जो अंतिम लड़ाई का मंच तैयार करता है.

कहानी को धर्म से नहीं जोड़ना चाहिए

हाल ही में एक इंटरव्यू में, निर्देशक नाग अश्विन ने कल्कि 2898 एडी के धर्म के दृष्टिकोण पर चर्चा की, खासकर मौजूदा ध्रुवीकृत माहौल में, और बताया कि वह इस पहलू को लेकर चिंतित क्यों नहीं हैं. डेडलाइन को दिए एक इंटरव्यू में अश्विन ने बताया कि फिल्म में "ऐसे किसी भी पात्र को शामिल नहीं किया गया है जिसकी बड़ी संख्या में हिंदू पूजा करते हैं". 

उन्होंने यह भी जोर देकर कहा कि फिल्म की कहानी को धार्मिक दृष्टिकोण से सख्ती से व्याख्या करने के बजाय इंडिविजुअल रूप से समझा जाना चाहिए. उन्होंने कहा, "जाहिर है, अगर आप इसे भारतीय संदर्भ में बताते हैं तो थोड़ी सी भक्ति और भावना होगी, लेकिन मुझे लगता है कि किसी भी कहानी को धार्मिक अर्थ लाए बिना इंडिविजुअल रूप से निपटाया जा सकता है."

निर्माताओं को रिकॉर्डतोड़ कमाई की आस

लगभग 75 मिलियन डॉलर के बजट के साथ, कल्कि 2898 एडी भारत की सबसे महत्वाकांक्षी और महंगी फिल्मों में से एक बनने के लिए तैयार है. यह फिल्म ग्लोबल रिलीज का टारगेट रखती है, जैसी सफलता 2022 में एसएस राजामौली की फिल्म "आरआरआर" को मिली थी. प्रभास ने अपनी पिछली फिल्म "सालार: पार्ट 1 - सीजफायर" के साथ अपनी फ्लॉप फिल्मों की कड़ी को तोड़ा, जिसने दुनिया भर में 700 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की. 

यह फिल्म अभिनेता की वापसी को जारी रखने की उम्मीद जगाती है. पहले यह फिल्म 9 मई को रिलीज होने वाली थी, कल्कि 2898 एडी को देरी का सामना करना पड़ा और अब यह फिल्म 27 जून को दुनिया भर में रिलीज होगी.