menu-icon
India Daily
share--v1

'फिल्म के ट्रेलर की लॉन्चिंग पर क्या पैसे देकर बुलाई जाती है भीड़', चंदू चैंपियन के डायरेक्टर कबीर खान ने खोल दी पोल

कार्तिक आर्यन की फिल्म चंदू चैंपियन का ट्रेलर ग्वालियर में रिलीज किया गया. भुवन अरोड़ा, यशपाल शर्मा, राजपाल यादव, अनिरुद्ध दवे और विजय राज अभिनीत चंदू चैंपियन 14 जून को रिलीज होगी.

auth-image
India Daily Live
Chandu Champion
Courtesy: social media

बॉलीवुड के सबसे सफलतम डायरेक्टरों में शुमार कबीर खान और एक्टर कार्तिक आर्यन की फिल्म 'चंदू चैंपियन' सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार है. 18 मई को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में फिल्म के ट्रेलर लॉन्च का एक विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. डॉयरेक्टर कबीर खान के इस फैसले ने फिल्म इंडस्ट्री के कई निर्माता-निर्देशकों को हैरान कर दिया, ऐसा इसलिए क्योंकि इस तरह के कार्यक्रम ज्यादातर मुंबई जैसे बड़े शहरों में किए जाते हैं जहां बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ जुटती है, लेकिन कबीर खान ने चंदू चैंपियन के ट्रेलर को ग्वालियर के कैप्टन रूप सिंह क्रिकेट स्टेडियम में लॉन्च किया.

कबीर ने बताई वजह

कबीर खान ने बताया कि ट्रेलर को देखने के लिए स्टेडियम में आई भीड़ को देखकर हम हैरान थे. उन्होंने कहा कि लॉन्चिंग से घंटों पहले स्टेडियम में कार्तिक के फैंस जमा हो चुके थे और वह कार्तिक भईया, कार्तिक भईया की हूटिंग कर रहे थे. बता दें कि कार्तिक आर्यन ग्वालियर के ही रहने वाले हैं.

इतने बड़े बजट की फिल्म के ट्रेलर की लॉन्चिंग के लिए ग्वालियर जैसे छोटे शहर को चुने जाने को लेकर कबीर खान ने अपनी बात रखी. कबीर ने बताया कि ट्रेलर को देखने के लिए जितने भी लोग आए थे सब के सब अपनी मर्जी से आए थे और सभी कार्तिक के फैन्स थे. किसी को भी जबरदस्ती नहीं लाया गया था.

कार्तिक ने दिया था सुझाव

डायरेक्टर ने कहा, 'फिल्म के फाइनल कट के बाद हमें यह फिल्म काफी अच्छी लगी थी और हम इसके ट्रेलर के लिए एक बड़ा और शानदार इवेंट करना चाहते थे. जब हम फिल्म के ट्रेलर के रिलीज को लेकर माथापच्ची कर रहे थे तब कार्तिक ने हमें ग्वालियर में इसे लॉन्च करने का सुझाव दिया. एक कहानीकार के रूप में उनके सुझाव ने मेरे दिमाग में क्लिक किया. मैंने सोचा कि यह कहानी ग्वालियर के एक  लड़के की है जो कुछ बड़ा करने के लिए फिल्म इंडस्ट्री का रुख करता है और फिर एक बड़ी फिल्म पाने के बाद उसे अपने लोगों के साथ देखना चाहता है.'

'पैसे देकर जुटाई जाती है भीड़'

कबीर ने कहा, 'मुझे तुरंत कार्तिक का आइडिया पसंद आ गया. अगर हम इसे मुंबई में लॉन्च करते तो वहां भीड़ तो आती लेकिन उसमें से आधे लोग पैसे देकर बुलाए जाते. उन्हें टीशर्ट देनी पड़ती और उन्हें फिल्म की तारीफ करने के लिए मजबूर करना पड़ता. लेकिन ग्वालियर स्टेडियम में सब अपनी मर्जी से आए और वे सब कार्तिक भईया के नारे लगा रहे थे तो कि एक अद्भुत एहसास था.' चंदू चैंपियन 14 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.