menu-icon
India Daily
share--v1

Oscars 2024: ऑस्कर अवॉर्ड में होगी 'द केरल स्टोरी' और 'ज्विगाटो' की एंट्री? जानें और किन फिल्मों के नाम की है चर्चा

Oscars 2024: दुनिया के सबसे फेमस ऑस्कर अवॉर्ड के लिए एंट्री की शुरुआत कर दी गई है. भारत की तरफ से भी 20 फिल्मों के नाम ऑस्कर के लिए जाने वाले हैं.

auth-image
Srishti Srivastava
Oscars 2024: ऑस्कर अवॉर्ड में होगी 'द केरल स्टोरी' और 'ज्विगाटो' की एंट्री? जानें और किन फिल्मों के नाम की है चर्चा

Oscars 2024: ऑस्कर अवॉर्ड की गिनती देश के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड में होती है. अब इसके लिए नोमिनेशन की शुरुआत भी हो चुकी है. भारत की तरफ से भी 20 फिल्मों के नाम जाने हैं. इनमें से कुछ फिल्मों का सेलेक्शन फिल्म फेडेरेशन ऑफ इंडिया ने कर भी लिया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि ऑस्कर के लिए जाने वाली फिल्मों में अदा शर्मा की द केरल स्टोरी और कपिल शर्मा की ज्विगाटो का नाम भी शामिल किया जाएगा. हालांकि, फिल्मों की फाइनल लिस्ट 23 सितंबर को रिलीज की जाएगी.

यह भी पढ़ें- KBC 15: 7 करोड़ का सवाल सुनते ही अमिताभ के पैरों में जा गिरा कंटेस्टेंट, फिर बिग बी ने ऐसे जीता दिल

कौन है रेस में सबसे आगे?

बता दें कि विमेन सेंट्रिक फिल्म द केरल स्टोरी और घूमर इस रेस में सबसे मजबूत नजर आ रही है. वहीं सत्यजीत रे की शॉर्ट फिल्म पर आधारित अनंत महादेवन की फिल्म स्टोरीटेलर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल होने के चांसेस हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल मराठी और तेलुगू फिल्में भी ऑस्कर में जा सकती हैं. 

यह भी पढ़ें- 15 सालों में इतनी बदल गईं 'बालिका वधु' की 'सुगना', देखें दिलकश तस्वीरें

किन-किन फिल्मों की है चर्चा

द केरल स्टोरी और ज्विगाटो के अलावा अभिषेक बच्चन की घूमर, 12वीं फेल, द स्टोरीटेलर और वाल्वी जैसी फिल्मों का नाम भी ऑस्कर की लिस्ट में शामिल है. बता दें कि फिल्मों की फाइनल लिस्ट 23 सितंबर को जारी की जाएगी.