share--v1

शेफ कुणाल कपूर को मिली तलाक की इजाजत, क्यों टूटा पत्नी से रिश्ता? ये है वजह

देश के फेमस शेफ कुणाल कपूर की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक लेने के लिए याचिका दायर की थी.

auth-image
India Daily Live

Kunal Kapoor Divorce: देश के फेमस शेफ कुणाल कपूर के तलाक की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने मंजूर कर लिया है. अदालत ने तलाक से इन्कार करने वाले पारिवारिक अदालत के आदेश को चुनौती देने वाली कपूर की अपील को स्वीकार करते हुए कहा कि यह कानून की स्थापित स्थिति है कि सार्वजनिक तौर पर पति या पत्नी के खिलाफ लापरवाह, अपमानजनक और निराधार आरोप लगाना क्रूरता के बराबर है.

न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत और न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा की पीठ ने कहा कि जब एक पति या पत्नी का दूसरे के प्रति ऐसा स्वभाव होता है तो यह विवाह के आधार को अपमानित करता है. कलह हर शादी का हिस्सा है, लेकिन झगड़े अनादर का रूप ले लेते हैं तो शादी अपनी पवित्रता खो देती है.  इस बात का कोई संभावित कारण मौजूद नहीं है कि उसे एक साथ रहने की पीड़ा सहते हुए रहने के लिए मजबूर क्यों किया जाए.

टेलीविजन शो मास्टर शेफ में जज रहे कुणाल कपूर ने 2008 में शादी की थी. उनकी पत्नी ने 2012 में बेटे को जन्म दिया. अपने याचिका में कुणाल ने कहा कि उनकी पत्नी उनके माता-पिता का भी सम्मान नहीं करती है, उन्हें अपमानित करती हैं. 

उनकी पत्नी ने उन पर अदालत को गुमराह करने के लिए झूठे आरोप लगाने का आरोप लगाया और कहा कि वह हमेशा अपने पति के साथ एक अच्छे जीवनसाथी की तरह बात करने की कोशिश करती थी और उनके प्रति वफादार थी. पत्नी ने आरोप लगाया कि पति ने उसे अंधेरे में रखा और तलाक लेने के लिए मनगढ़ंत कहानियां गढ़ी. 

Also Read